घड़ियाली आंसू न बहाए सपा और कांग्रेस : मायावती

mayawati

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस को घड़ियाली आंसू बहाने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सोनभद्र में उम्भा गांव के दौरे के बाद मायावती ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रियंका को वहां के पीड़ित आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से भी आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की।

जमीन वापस दिलाने का किया अनुरोध

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि “सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों के मुताबिक पहले कांग्रेस और फिर सपा के भू-माफियाओं ने इनकी जमीन हड़प ली, जिसका विरोध करने पर इनके कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। अब इस घटना को लेकर सपा एवं कांग्रेस के नेताओं को घड़ियाली आँसू बहाने की बजाय वहां पीड़ित आदिवासियों को, उनकी जमीन वापस दिलाने हेतू आगे आना चाहिये तो यह सही होगा।”

जमीन विवाद में गई लोगों की जान

मालूम हो कि सोनभद्र में 17 जुलाई को जमीन विवाद में आदिवासी समाज के ऊपर ग्राम प्रधान और उसके लोगों ने गोलियां चलाई थी जिसकी वजह से आदिवासी समाज के 10 लोगों की मौत हो गई थी। बाद में इस घटना को लेकर खूब राजनीति हुई, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने घटना स्थल का दौरा किया और राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों पर सवाल खड़े किए।

सीबीएसई को लिया आड़े हाथ

इससे पहले एक अन्य ट्वीट में मायावती ने केंद्रीय बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा शुल्क में बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की थी। मायावती ने कहा कि ”अभी हाल ही में सीबीएसई ने दसवीं व बारहवीं के लिये परीक्षा शुल्क में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे।” उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण, जातिवादी एवं गरीब विरोधी फैसला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर