6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

Sidhu resignation

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने इस्तीफे को पंजाब के राज्यपाल विजेंद्र पाल सिंह बदनोर को सौंप दिया। सिद्धू का लंबे समय से सीएम अमरिंदर से मतभेद चल रहा था। हाल ही में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में उनका विभाग बदल दिया गया था, जिसके बाद सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे को 6 दिन बाद स्वीकार किया गया।

सीएम ने पत्र के बिन्दुओं पर गौर किया

मालूम हो कि 14 जुलाई को सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री से इस्‍तीफा देने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी। लेकिन मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा नहीं मिलने की बात कही थी। अगले दिन मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस्तीफा मिलने की पुष्टि की थी। इस सप्ताह दिल्ली आए सिंह ने मंगलवार को कहा था कि वह चंडीगढ़ पहुंचकर पत्र के बिन्दुओं पर गौर करने के बाद ही सिद्धू के इस्तीफे पर फैसला लेंगे। मुख्यमंत्री बुधवार शाम को चंडीगढ़ लौट गए ‌थे। कैप्टन ने इस्तीफा मंजूर करके इसे राज्यपाल की स्वीकृति और अन्य जरूरी कार्रवाई के लिए भेज दिया।

सिद्धू का विभाग बदला गया

बता दें कि 6 जून को अमरिंदर ने उनका विभाग बदल दिया। महत्वपूर्ण माना जाने वाला स्थानीय शासन विभाग लेकर उन्हें बिजली एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार दिया गया था। सिद्धू ने नए मंत्रालय का प्रभार नहीं संभाला।

सिद्धू को निशाना बनाया गया

कैप्टन और उनके मंत्री के बीच तनाव पिछले महीने तब जगजाहिर हो गया था जब मुख्यमंत्री ने सिद्धू पर दिए गए विभाग को संभालने में लापरवाही का आरोप लगाया। सा‌थ ही कहा कि उनकी वजह से लोकसभा चुनावों में शहरी इलाकों में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया। इस बात पर सिद्धू ने पलटवार करते हुए कहा था कि उनके विभाग को सार्वजनिक तौर पर निशाना बनाया गया है। उन्होंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने का दावा किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

current

कर्नाटक: सरकारी हाॅस्टल के 5 छात्रों की करंट लगने से हुई मौत

बेंगलुरू : कर्नाटक में हुए दर्दनाक हादसे में एक सरकारी हॉस्टल में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर आगे पढ़ें »

अनुच्छेद 370 हटाने पर कांग्रेस के स्टैंड से हुड्डा नाराज

पानीपत : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने पर कांग्रेस के स्टैंड से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा नाराज चल रहे हैं। वे पार्टी के आगे पढ़ें »

ऊपर