आतंकी हमले की साजिश थी, एनआईए की 16 जगह छापेमारी

Terrorist in Tamilnadu

चेन्नई : बड़े पैमाने पर देशभर में आतंकी हमलों की साजिश का भंडाफोड़ करते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने तमिलनाडु में ताबड़तोड़ छापे मारे। ये छापे आतंकी संगठन अंसारुल्ला के 16 ठिकानों पर शनिवार को मारे गए। इन ठिकानों से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री मिली है। मालूम हो कि एनआईए ने 9 जुलाई को आतंकी संगठन अंसारुल्ला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। उस रिपोर्ट में बताया गया कि इस संगठन से जुड़े लोग चेन्नई और नागपट्टिनम जिले के रहने वाले हैं। इस संगठन का मंसूबा भारत में इस्लामिक राज्य को स्‍थापित करना था और इसी के लिए ये लोग बड़े पैमाने पर देशभर में आतंकी धमाकों की तैयारी कर रहे थे।

भारत को इस्लामिक राज्य में तब्दील करने का उद्देश्य

एनआईए के मुता‍बिक यह संगठन भारत को एक इस्‍लामिक राज्‍य में तब्‍दील करना चाहता था। इसके लिए अंसारुल्ला आतंकी संगठन से जुड़े आरोपी सैयद मोहम्मद बुखारी, हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन और उसके सहयोगियों भारत में बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे थे। साथ ही एनआईए ने इस संगठन से जुड़े आतंकी बुखारी के घर और दफ्तर में छापेमारी की थी। इसके अलावा उन्होंनेे नागपट्टिनम जिले में आतंकी हसन अली और मोहम्मद युसुफुद्दीन के घर पर छापेमारी की गई थी।

बता दें कि एनआईए ने छापेमारी में आतंकियों के घर तथा दफ्तरों से 9 मोबाइल, 15 सिम कार्ड्स, 7 मेमोरी कार्ड, 3 लैपटॉप, 5 हार्ड डिस्क, 6 पेन ड्राइव, 2 टैबलेट और तीन सीडी और डीवीडी बरामद की थी। इसके अलावा छापेमारी के दौरान मैग्जीन्स, बैनर्स, नोटिस, पोस्टर्स और किताबें भी बरामद की गईं। बताया जा रहा है कि पूरे देश और दूसरे देशों के भी कई लोग इस संगठन से जुड़े हैं, जो भारत सरकार के खिलाफ आतंकवादी हमले रचने साजिश कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

बेंगलुरू : कर्नाटक में नई सरकार आने के बाद से लगातार फोन टैपिंग का मामला गरमाया हुआ है। रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस आगे पढ़ें »

गूगल मैप ने चार महीने से लापता बेटी को पिता से मिलाया

नयी दिल्लीः गूगल मैप की सहायता से दिल्ली पुलिस ने चार महीने से लापता हुई 12 वर्षीय बच्ची को उसके पिता से मिला दिया। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर