मुकुल रॉय का दावा,पश्चिम बंगाल में 107 विधायक होंगे भाजपा में शामिल

Mukul Roy's claim, 107 MLAs to be included in BJP in West Bengal

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के नेता मुकुल राय ने एक सनसीखेज दावा किया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस, तृणमूल और सीपीएम पार्टी से 107 विधायक भाजपा में शामिल होंगे। गौरतलब है कि मुकुल रॉय पहले तृणम़ूल में थे और वे ममता बनर्जी के बहुत करीबी माने जाते थे। उनके भाजपा में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल में अलग-अलग पार्टियों के कई नेता अब तक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। शनिवार को मुकुल ने अपने बयान में कहा कि जल्द ही कांग्रेस, तृणमूल और सीपीएम के 107 विधायक भाजपा में शामिल होंगे। मुकुल ने कहा कि हमने जो ‌विधायक हमारे संपर्क में है हमने उन सबकी लिस्ट तैयार कर ली है।
2016 में 211 सीटें मिली थी
पश्चिम बंगाल में 2016 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। तृणमूल यहां कुल 294 सीटों में से 211 सीटें जीतने में सफल रही थी। वहीं दूसरे नम्बर पर रही कांग्रेस को 44 सीटें और तीसरे नम्बर पर रही सीपीएम को 26 सीटें मिली थी। इस चुनाव में भाजपा ‌सिर्फ तीन ही सीटें जीत पाई थी।
बता दें कि पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने के लिए 148 विधायकों की ‌आवश्यकता है। ऐसे में 107 विधायक भाजपा में शामिल हो भी जाते हैं तो भी तृणमूल सरकार को कोई खतरा नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर