90 प्रतिशत आरक्षण हमारा अधिकार : तेजस्वी यादव

पटना : आरक्षण और बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार हमलावर राजद नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरक्षण को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा  ‘जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो जिंदा जल जाएगा। दलित-पिछड़ों की पुरजोर पुकार। 90 प्रतिशत आरक्षण हमारा अधिकार।’ बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है। ऐसे में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है। इस कड़ी में तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा है। वहीं दूसरी तरफ इस बंद को जदयू सांसद आरसीपी सिंह ने ढोंग बताया है।

एक और ट्वीट में तेजस्वी ने नीतीश को चमचा कहा

इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा था ‘मोदी जी द्वारा 13 प्वाइंट रोस्टर के तहत दलितों-पिछड़ों की उच्च शिक्षा में नौकरियां समाप्त करने पर रामविलास पासवान जी प्रधानमंत्री को साधुवाद देकर कह रहे है कि दलितों का आरक्षण समाप्त करके मोदी जी ने 56 नहीं ‘156’ इंच का सीना दिखाया है। वाह चाचा! इतनी चमचई!’ तेजस्वी ने कहा- ‘नीतीश जी पिछड़ों और पासवान जी दलितों के नाम पर कलंकित राजनीति कर रहे है। भाजपा ने विश्वविद्यालयों में वंचितों का आरक्षण समाप्त कर दिया। जातिगत जनगणना के आंकड़े छिपा लिए। निजी क्षेत्र में आरक्षण लागू नहीं किया और ये दोनों जातिवादी संगठन आरएसएस का कीर्तन कर रहे है।’

भारत बंद को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन

बंद को लेकर देश भर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। आरक्षण में कटौती के खिलाफ आयोजित भारत बंद को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया सुबह से ही राजद समर्थक और दलित संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जहानाबाद स्टेशन पर पटना से रांची जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया। रेलवे ट्रैक पर आगजनी कर प्रदर्शन भी किया। इस बीच करीब आधे घण्टे तक जन शताब्दी एक्सप्रेस स्टेशन पर ही रुकी रही। वहीं बंद समर्थकों ने शहर में पटना गया राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जाम कर दिया। बंद समर्थक जबरन ट्रक टायरों की हवा निकालते नजर आए।

मुख्य समाचार

अस्पताल में सीनियर लगातार जाति को लेकर..

आरोपित डॉक्टरों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए नई दिल्ली : मुंबई के एक सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर ने अपने उपर लगातार किए जा रहे आगे पढ़ें »

हमले के 12 दिन बाद कांग्रेस विधायक..

विधान परिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह सहित 16 को बनाया अभियुक्त रायबरेली : रायबरेली के सदर क्षेत्र में कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले के आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी..

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद आगे पढ़ें »

‘भारत और इंग्लैंड में होगी खिताबी जंग’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार फिनिशर युवराज सिंह ने आगामी विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों के बारे में अपने आगे पढ़ें »

जापान अमेरिका से 105 एफ-35 फाइटर प्लेन..

तोक्योः जापान अमेरिका से एफ-35 फाइटर प्लेन खरीद सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि जापान रडार से बच निकलने वाले आगे पढ़ें »

ट्रंप ने उ. कोरिया के मिसाइल परीक्षणों..

तोक्योः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के हालिया मिसाइल परीक्षणों पर नरम रूख अपनाया है। उन्होंने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ असहमति आगे पढ़ें »

अब राम का काम हो कर रहेगा..

उदयपुर : केन्द्र में भाजपा नीत सरकार की प्रचंड बहुमत से वापसी से उत्साहित स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने उदयपुर में एक आगे पढ़ें »

…तो अब बीएसएफ जवान बनेंगे सलमान खान

मुंबई: सलमान खान अब जल्द ही बीएसएफ जवान बनने जा रहे है। जी हां आपने सही सूना। एक्शन, कॉमेडी जैसी फिल्मों में काम करने के आगे पढ़ें »

नहीं रहे स्टंट मास्टर वीरू देवगन

नई दिल्लीः फिल्म अभिनेता अजय देवगन के पिता और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का मुंबई में निधन हो गया। वीरू देवगन फिल्म जगत के एक आगे पढ़ें »

सीबीआई के दफ्तर नहीं पहुंचे ममता के..

नयी दिल्ली: कोलकाता पुलिस के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा सम्मन किए जाने के बावजूद सोमवार आगे पढ़ें »

ऊपर