60 वेबसाइट्स नहीं कर सकेंगी क्रिकेट विश्व कप के ऑडियो का प्रसारण

Delhi High court

नई दिल्ली : क्रिकेट विश्व कप की खुमारी चरम पर है इस बीच एक उच्च न्यायालय ने कई वेबसाइट्स और कुछ रेडियो चैनलों को इसके ऑडियो प्रसा‌रित करने से रोक का निर्देश जारी किया है। अदालत ने यह रोक विश्व कप शुरू होने के 10 दिन से ज्यादा समय बीत जाने के बाद लगाई गई है।
एकपक्षीय आदेश जारी करना जरूरी
न्यायमूर्ति जे आर मिधा ने यह निर्देश चैनल 2 ग्रुप कॉरपोरेशन की उस याचिका पर दिया जिसमें 30 मई से 14 जुलाई तक आयोजित हो रहे विश्व कप के ऑडियो कवरेज के कॉपीराइट का दावा किया गया है। अदालत का कहना था तथ्यों और परिस्थितियों को देखते हुए याचिकाकर्ता के हित में एकपक्षीय आदेश जारी करना जरूरी है।
वेबसाइटों से लिंक हटाने का निर्देश
न्यायाधीश ने हाल ही में अपने अंतरिम आदेश में गूगल जैसे सर्च इंजनों तथा एयरटेल और वोडाफोन जैसे इंटरनेट, दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को अनाधिकृत रूप से क्रिकेट विश्वकप का ऑडियो कवरेज लोगों के लिए उपलब्ध कराने के मामले को लेकर नियमों का उल्लंघन करने वाली उन वेबसाइटों से लिंक हटाने या इसे बंद करने का निर्देश दिया था
नोटिस जारी कर मांगा जवाब
न्यायालय ने इन वेबसाइटों,रेडियो चैनलों, इंटरनेट और दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के साथ-साथ केन्द्र को नोटिस जारी किया है। अदालत ने 4 सितंबर तक सभी को अपने जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा है कि इस मामले में अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी।

बता दें कि याचिकाकर्ता ने विश्वकप 2019 के आयोजक ‘आईसीसी बिजनेस कॉरपोरेशन’ के साथ ऑडियो अधिकार समझौता किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर