शाह और दिवंगत नेता पर्रिकर पर की गई अभद्र टिप्पणी पर चर्च को मांगनी पड़ी मांफी

पणजी: गोवा के दिवंगत नेता और पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ सोमवार को गोवा चर्च के एक पादरी कॉसिकाओ डि सिल्वा आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसे लेकर आलोचनाएं शुरू हो गई। इसके बाद इस आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर गोवा के चर्च ने माफी मांगी है। रविवार को पादरी का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें पादरी चर्च में अपने अनुयायियों को भाजापा का बहिष्कार करने की बात कहते नजर आते हैं। साथ ही उन्हाेंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को ‘राक्षस’ जबकि पर्रिकर की बीमारी को ‘ईश्वर के गुस्से की वजह से हुआ कैंसर’ बताया।

पादरी के बयान पर बेहद अफसाेेस है : गोवा चर्च

सोमवार को चर्च एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसे एक राजनीतिक दल और इसके लोगों के खिलाफ पादरी के दिए बयान पर बेहद अफसोस है। वायरल हो रहे विडियो में फादर आवर लेडी ऑफ स्नोज चर्च में लोगों से बीजेपी को नकारने की अपील करते दिख रहे है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पादरी डि सिल्वा ने ऐसा राजनीतिक बयान दिया है। इससे पहले भी वे 2017 के आम चुनाव में उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी। इसके बाद उनकी तीखी आलोचना हुई थी।

चुनाव से पहले चर्च अपने पादरियों के लिए विशेष दिशानिर्देश जारी करता है

चर्च की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘विधानसभा या लोकसभा चुनाव से पहले गोवा में चर्च अपने पादरियों के लिए दिशानिर्देश जारी करता है जिससे अनुयायी किसी उम्मीदवार या पार्टी को वोट देकर अपने कर्तव्यों का पालन करें। इसका उद्देश्य राज्य या देश के हितों की बेहतर ढंग से रक्षा करना है। साथ ही कई बार यह भी बताया जाता है कि किन आधार पर प्रत्याशियों या घोषणापत्रों का आकलन किया जाना चाहिए। इस दौरान पादरियों को यह निर्देश दी जाती है कि वह सार्वजनिक तौर पर किसी प्रत्याशी या पार्टी का नाम न लें। चर्च ने कहा कि हमें इस बात पर खेद है कि कई मौकों पर इन सुझावों की अवमानना की गई है।’

कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने भी की निंदा

वहीं दूसरी ओर कैथोलिक बिशप्स कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया ने पादरी डि सिल्वा के इस बयान की कड़ी निंदा की है। संस्था के सेक्रेटरी जनरल थियोडोर मैस्केरहेंस अपने ट्वीट में कहा, ‘गोवा और राष्ट्रीय स्तर पर सभी चर्चों को यह साफ कर दिया गया है कि कैथोलिक चर्च किसी भी रजनीति दल का पक्ष नहीं लेती। इनका काम केवल देश की भलाई के लिए अपने अनुयायिओं को आम दिशानिर्देश देना है।’

मैस्करहेंस ने कहा कि धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा जा सकता। बता दें कि भाजपा ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की थी।

मुख्य समाचार

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

यह आपातकाल नहीं, जमानत मिलती है तो ‘एंजॉय’ करें – मोदी

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे पढ़ें »

हम किसी की लकीर छोटी करने में यकीन नहीं करते – मोदी

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आगे पढ़ें »

राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता आईओए, सरकार से मशविरा करना होगा : र‌िजिजू

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का आगे पढ़ें »

सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

विलियम्सन के बैन को लेकर चिंता में कीवी टीम

लंदनः आईसीसी विश्वकप में स्लो ओवर रेट के लिये मैच फीस का जुर्माना झेल चुके न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टूर्नामेंट में एक और आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें परेल के ग्लोबल अस्पताल आगे पढ़ें »

ऊपर