राफेल डीलः प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को दिया मुंहतोड़ जवाब

रायबरेलीः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली में जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। पीएम ने कांग्रेस पर सेना के अपमान का आरोप लगाने के साथ ही हालिया राफेल विवाद पर भी जवाब दिया। मोदी ने इसबार गोस्वामी तुलसीदास कृत रामचरितमानस की चौपाई के हवाले से कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा ‘कुछ लोग झूठे आरोप लगा रहे हैं। उनका (कांग्रेस) हाल वैसा ही है जैसा रामचरितमानस में भगवान राम कहते हैं कि झुठई लेना, झुठई देना, झुठई भोजन, झूठ चबैना।’

कांग्रेस के लिए देश का रक्षा मंत्रालय भी झूठा
प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के संदर्भ में कांग्रेस पर पलटवार किया। मोदी ने कहा ‘कांग्रेस के लिए देश का रक्षा मंत्रालय भी झूठा है। देश की रक्षा मंत्री झूठी हैं। भारतीय वायुसेना के अफसर भी झूठे हैं। फ्रांस की सरकार झूठी है। अब अदालत भी झूठी लगने लगी है लेकिन वे नहीं जानते कि सच को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती और झूठ चाहे जितना भी बोला जाए उसमें जान नहीं होता है।’

हमने आधुनिक मशीनें भी लगाई
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पीएम मोदी ने 900वें कोच और हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाई। रैली में पीएम मोदी ने कहा, ‘रायबरेली की मॉर्डन कोच फैक्ट्री में हर साल 1000 नए रेल कोच बनाने का लक्ष्य था लेकिन पुरानी सरकारों की कार्यसंस्कृति की वजह से 2014 तक यहां सिर्फ 3 प्रतिशत मशीनें काम कर रही थीं, यहां सिर्फ कपूरथला से लाए गए कोचों में पेच कसने और पेंट करने का काम होता था। हमारी सरकार आने के बाद अब यहां की सारी मशीनें काम कर रही हैं और नई तथा आधुनिक मशीनें भी लगाई जा रही हैं।’

पूर्ववर्ती यूपी सरकार की नीतियों पर हमला बोला
प्रधानमंत्री नरेंद्र ने कहा कि केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि यह फैक्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी कोच निर्माता फैक्ट्री बने और यहां 5000 कोच हर साल बनें। उन्होंने कहा कि सरकार का प्लान है कि इस फैक्ट्री में मेट्रो के डिब्बे भी बनाए जाएं। पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती यूपी सरकार की नीतियों पर हमला बोलते हुए कहा, ‘2014 से पहले रायबरेली के स्थानीय व्यापारियों से इस फैक्ट्री के लिए एक करोड़ से भी कम का सामान खरीदा जाता था, लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद से स्थानीय कारोबारियों से 125 करोड़ से भी ज्यादा का सामान अब तक खरीदा जा चुका है।’

भारत माता की जय के नारे से भी कुछ लोगों को दिक्कत
मोदी ने 1971 के युद्ध में शामिल भारतीय सैनिकों को याद करते हुए सीमा पर तैनात सैनिकों के लिए भारत माता की जय के नारे भी लगवाए। उन्होंने कहा, ‘आपको भारत माता की जय बोलने में गर्व होता है, जबकि कुछ लोग ऐसे हैं जिनको इससे भी दिक्कत होती है।’ उन्होंने कहा कि आज देश के सामने एक पक्ष सत्य, सुरक्षा और सरकार का है, जो देश को और सेना को ताकतवर करना चाहता है और दूसरा पक्ष देश को कमजोर करना चाहता है। उन्होंने कहा कि आज देश देख रहा है कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो देश को मजबूत नहीं होने देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है कि कुछ लोगों की बातों पर तालियां पाकिस्तान में बजती हैं।

राफेल पर कहा…
राफेल पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सत्य को श्रृंगार की जरूरत नहीं होती है और झूठ कितना भी बोला जाए, उसमें जान नहीं होती है। उन्होंने कहा है कि रक्षा सौदों के मामले में कांग्रेस का इतिहास देश जानता है। उन्होंने बोफोर्स से लेकर हेलिकॉप्टर घोटाले तक, कांग्रेस से जवाब मांगा। मोदी ने पूछा कि क्या कांग्रेस इसलिए भड़की है कि केंद्र सरकार जो रक्षा सौदे कर रही है उसमें कोई क्वात्रोची मामा या क्रिश्चियन मिशेल अंकल नहीं है? उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए दल से पहले देश है। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार देशहित, राष्ट्रहित और जनहित को सर्वोपरि रखती है और यही उनकी सरकार के संस्कार हैं।


मुख्य समाचार

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

prabhas and sharddha in film sahoo poster

श्रद्धा और प्रभास के इस फिल्म का रोमांटिक पोस्टर हुआ रिलीज

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता प्रभास और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आने वाली चर्चित फिल्‍म 'साहो' का नया रोमांटिक पोस्टर दर्शकों के सामने आया है। बॉलीवुड आगे पढ़ें »

ISRO-Misson_Aditya_L1

सूर्य मिशन की तैयारियों में जुटा इसरो, 2020 तक हो सकती है लॉन्चिंग

नई दिल्ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)मिशन चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण अब मिशन सूर्य की तैयारी में है। इसरो के सूर्य के अध्ययन को आगे पढ़ें »

एसबीआई ने मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू किया

नई दिल्ली : भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की नेट बैंकिंग और लोकप्रिय मोबाइल एप्लीकेशन योनो सेवा दोबारा शुरू हो गई है। एसबीआई की बेव आधारित आगे पढ़ें »

Ebola virus, a major threat to India,

इबोला सहित यह 9 वायरस बन सकते हैं भारत के लिए बड़ा खतरा

नई दिल्ली : भारत को इबोला जैसी कई वायरल बीमारियों से लड़ने के लिए अब खुद को पूरी तरीके से तैयार करना होगा। मेडिकल क्षेत्र आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2, Space, India, China congratulated

भारत ने अंतरिक्ष में दिखाया अपना दम, चीन ने दी बधाई

नई दिल्ली: भारत ने दुनिया को दिखा दिया कि अंतरिक्ष की ऊचाईयों को छूने में वो किसी से कम नहीं। सोमवार को चंद्रयान-2 के सफल आगे पढ़ें »

यहां बनेगा विश्व की सबसे उंची भगवान राम की प्रतिमा, 2500 करोड़ रुपए होंगे खर्च

नई दिल्ली : अयोध्या में सरयू नदी के किनारे भगवान श्रीराम की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा बनेगी। इस मूर्ति की लंबाई 251 फीट होगी। आगे पढ़ें »

South Korea warns, Russian military aircraft, Korean border violation, Seoul,

द‌क्षिण कोरिया ने रूसी सैन्य विमानों पर हमला कर दी चेतावनी

सियोल : दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को रूसी सैन्य विमानों को अपने इलाके में घुसने पर चेतावनी देते हुए हमला कर दिया। दक्षिण कोरिया के आगे पढ़ें »

केंद्र सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों को दी बड़ी राहत

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने कर्मचरियों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए पेंशन में सातवें वेतन आयोग के तहत आगे पढ़ें »

ऊपर