मुंबई के अस्पताल में लगी आग, मृतकों को मिले 10 लाख

मुंबई : अंधेरी पूर्व स्थित सरकारी अस्पताल में आग लगने से अब तक आठ लोगों की मौत हो गयी है। इसमें एक महिला और पुरुष की मौत हुई है। घायलों की संख्या 140 से अधिक बतायी जा रही है। आग बुझाते समय एक दमकल कर्मी भी घायल हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने बताया कि आग लगभग शाम के 4 बजे लगी। अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से उन्हें अस्पताल की अलग-अलग मंजिलों से बचाया। अधिकारी ने बताया, अस्पताल की इमारत में भूतल के साथ पांच मंजिल है और आग चौथी मंजिल पर लगी थी। अधिकारी के अनुसार, 19 लोगों को कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 33 लोगों को सेवन हिल्स अस्पताल ले जाया गया जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया। अंधेरी के होली स्प्रिट अस्पताल में 40 लोगों को भर्ती कराया गया जहां एक को मृत घोषित कर दिया गया।
आग से झुलसे लोगों की हालत स्थिर
अग्निशमन की पांच गाड़ियां और 15 एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया, अग्निशमन प्रमुख पीएस रहंग दाले ने कहा कि पूरी इमारत में धुआं भर गया है और अग्निशमन कर्मी मरीजों और आगंतुकों को बचाने के लिए सभी मंजिल की तलाशी ले रहे हैं।
मृतकों को 10 लाख
मुंबई के अंधेरी में स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल में आग हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायल लोगों के परिवार को दो लाख। मामूली रूप से घायलों के परिवार वालों को एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। केंद्रीय मंत्री ने अस्पताल में लगी आग के कारणों की जांच करने के लिए कमेटी बना दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूपी की नदियों में ऊफान, बाढ़ और वर्षाजनित हादसों में 19 मरे

लखनऊ : यूपी के कई इलाकों में नदियों की बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न आगे पढ़ें »

akshay kumar and dwayne

अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 एक्टर्स में इकलौते भारतीय

मुंबई : बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार दुनिया के 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स में शामिल हो गए आगे पढ़ें »

ऊपर