भारत के बताए 22 स्थानों पर कोई आतंकवादी शिविर नहीं : पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि भारत ने हवाई हमले के बाद जिन 22 स्थानों पर आतंकवादी शिविर को नष्ट करने के बारे में जानकारी दी थी, उसने उनकी जांच की है लेकिन उन्हें वहां कोई भी आतंकवादी शिविर नहीं मिला। साथ ही उसने नयी दिल्ली के साथ पुलवामा आतंकवादी हमलों संबंधी जांच के प्रारम्भिक निष्कर्षों को साझा करते हुए यह भी दावा किया कि इस आतंकवादी हमले के संबंध में उन्होंने 54 लोगों को हिरासत में लिया है लेकिन उनका हमले से किसी तरह से संबंध होने का पता नहीं चला है।
54 व्यक्तियों के खिलाफ जांच की जा रही है
विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान से अनुरोध किए जाने पर इन स्थलों पर यात्रा करने की अनुमति दी गई है। आगे इस कार्यालय ने कहा ‘हिरासत में लिए गए 54 व्यक्तियों के खिलाफ जांच की जा रही है लेकिन पुलवामा हमले से उनके संबंध के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।’
22 स्थलों पर यात्रा करने की अनुमति
कार्यालय ने कहा ‘इसी प्रकार भारत ने जिन 22 स्थलों के बारे में बताया था उनकी भी जांच की गई है। वहां इस प्रकार का कोई शिविर नहीं हैं। पाकिस्तान अनुरोध किए जाने पर इन स्थलों पर यात्रा करने की अनुमति देने का इच्छुक है।’ इतना ही नहीं विदेश कार्यालय ने यह भी बताया कि सहयोग करने की प्रतिबद्धता के मद्देनजर पाकिस्तान ने कुछ प्रश्नों के साथ अपनी जांच के प्रारंभिक निष्कर्ष बुधवार को भारत के साथ साझा किए। आपको बता दें कि भारत ने सीआरपीएफ कर्मियों पर 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में किए गए आतंकवादी हमले में जैश ए मोहम्मद की संलिप्तता के ‘विशिष्ट ब्यौरों’ तथा पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों के शिविरों के बारे में एक अधिकृत दस्तावेज,डोजियर के रूप में पाकिस्तान को 27 फरवरी को सौंपा था। यह डोजियर पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को सौंपा गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

दुमका : दुमका जिले में बाबा बासुकीनाथ धाम मंदिर न्यास समिति ने आजीवन दाता कार्ड सदस्य बनाने का निर्णय लिया है। समिति ने रविवार को आगे पढ़ें »

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटाए जाने के बाद से ही सरकार और पुलिस वहां शांति बनाए रखने की कोशिश में जू‌टी है। आगे पढ़ें »

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

एफपीआई से लगातार निकासी जारी, अबतक घरेलू पूंजी बाजार से 8,319 करोड़ रुपये की निकासी

पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

गूगल मैप ने चार महीने से लापता बेटी को पिता से मिलाया

ऊपर