आरएसएस कार्यालय को दोबारा दें सुरक्षा : दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश : लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर राजनीति तेज हो गई है। राज्य की सत्ता पर मौजूद कांग्रेस सरकार ने भोपाल स्थित आरएसएस के मुख्यालय से सुरक्षा हटाने का फैसला किया है। जिससे कि उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह नाराज हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करके मुख्यमंत्री से सुरक्षा व्यवस्था को दोबारा बहाल करने का अनुरोध किया है। दिग्विजय ने ट्वीट किया, ‘भोपाल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है मैं मुख्यमंत्री कमल नाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें।’ बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों ही पूर्व में संघ के आलोचक रहे हैं, ऐसे में अब लोकसभा चुनाव से पहले दिग्विजय का ये कदम चौंकाने वाला है। देर रात भोपाल में स्थित आरएसएस कार्यालय के समिधा भवन पर सुरक्षा में तैनात एसएएफ (मध्यप्रदेश सशस्त्र बल के जवान) के जवानों को हटा लिया गया और सुरक्षा में तैनात जवानों के तंबू को उखाड़ लिया गया। यहां पर 2009 से एसएएफ को तैनात किया गया था। समिधा के सामने लगा एसएएफ का टेंट अचानक से देर रात साढ़े नौ बजे हटना शुरू हो गया और रात के 11 बजे तक सभी जवान अपना सामान लेकर चले गए।
गार्ड को हटाया गया है
भोपाल जोन के एएसपी (जोन-1) ने आरएसएस मुख्यालय की सुरक्षा हटाए जाने पर कहा, ‘विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) गार्ड को हटाया है, सुरक्षा को नहीं। एसएएफ की जरूरत चुनावों के लिए हैं। गार्ड को 6 जगहों से हटाया गया है जिसमें आरएसएस का कार्यालय भी शामिल है। ऐसा कोई आदेश नहीं था। यह नियमित चीज है।
मैं सुरक्षा हटाने के निर्णय का समर्थन नहीं करता हूं
वहीं अारएसएस के तरफ कड़ी आपत्ति आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘हमारे आरएसएस के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन मैं भोपाल में उनके कार्यालय के बाहर से सुरक्षा हटाने के निर्णय का समर्थन नहीं करता हूं। इसलिए मैंने अधिकारियों को आरएसएस कार्यालय में सुरक्षा की बहाली करने के निर्देश दिए हैं।’

मुख्य समाचार

इन रूटों पर इंडिगो शुरू करेगी इंटरनेशनल फ्लाइट

नई दिल्ली : इंडिगो 22 अगस्त से मुंबई-सिंगापुर रूट और मुंबई-बैंकॉक रूट पर नॉन स्टॉमप फ्लाइट शुरू करेगी। मुंबई से सुबह 8.25 मिनट (लोकल टाइम) आगे पढ़ें »

Kulbhushan Jadhav case, Pakistan, United Nations, ICJ

कुलभूषण जाधव मामला : पाक नहीं माना तो संयुक्त राष्ट्र उठाएगा कदम

नई दिल्ली : अंतरराष्‍ट्रीय अदालत ने बुधवार को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में अपना फैसला सुनाते हुए आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 Launching

सुधारी गईं चंद्रयान-2 की खामियां, 22 जुलाई को होगी लांचिंग

चेन्नई : तकनीकी खराबी के कारण 15 जुलाई को रद्द हुई चंद्रयान-2 की लॉन्‍चिंग अब 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे होगी। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान आगे पढ़ें »

Floods in Assam-Bihar

असम और बिहार में बाढ़ से  गंभीर हुए हालात, अब तक 94 लोगों की मौत

नई दिल्‍ली : असम और बिहार समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश की वजह से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी आगे पढ़ें »

वाट्सऐप जल्द शुरू करेगा पेमेंट सर्विस, 30 करोड़ यूजर्स को होगा फायदा

नई दिल्ली : वाट्सऐप भारत में जल्द पेमेंट सर्विस शुरू करने जा रहा है। वह 1 साल से इसके बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा आगे पढ़ें »

Ayodhya dispute

अयोध्या विवाद: सर्वोच्च न्यायालय ने कहा- 2 अगस्त को रोज सुनवाई पर विचार करेंगे

नई दिल्ली : सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को अयोध्या जमीन विवाद को लेकर मध्यस्‍थता कमेटी को 31 जुलाई तक अंतिम रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया आगे पढ़ें »

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर