विंग कमांडर अभिनंदन का कश्मीर से किया गया ट्रांसफर, सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

नई दिल्ली : भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर से ट्रांसफर कर दिया गया है। आपको बता दें कि वह श्रीनगर स्थित एयरबेस पर तैनात थे लेकिन सुरक्षा कारणों से उनका स्थानांतरण कर उन्हें पश्चिमी सेक्टर के महत्वपूर्ण एयरबेस पर तैनात कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि पाकिस्तान के साथ हवाई जंग में उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद घायल अवस्‍था में पाकिस्तानियों के गिरफ्त में आ गए थे। हालांकि इसके ठीक 2 दिन बाद वह स्वदेश लौटे आए थे।

14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर हवाई हमला कर दिया था।
इससे बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय सेना कैंपों को निशाना बनाने की कोशिश करते हुए अपने लड़ाकू विमानों को भेजा था। इसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने भी जबरदस्त कार्रवाई की थी। इसी दौरान मिग-21 लड़ाकू विमान में सवार अभिनंदन ने पाक के एफ-16 विमान को ढेर कर दिया था लेकिन इसी दौरान अपना विमान निशाने पर आने से वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर गिरे थे।

दुश्मनों के हाथों घायल होने के बाद पीओके में गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें कब्जे में ले लिया था और पिटाई की थी। किसी तरह पाक सेना के एक उच्च अधिकारी ने उनकी जान बचाई थी और हिरासत में ले लिया था। इसके बाद भारत सरकार की ओर से जिनीवा कन्वेंशन की याद दिलाने पर पाक ने उन्हें छोड़ा था और वह वाघा-अटारी सीमा से भारत लौटे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर