‘वायु’ चक्रवात ने बदला रास्ता, गुजरात में हाई अलर्ट जारी

मुंबई : प्रचंड चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के रास्ता बदल लेने से इसके गुजरात तट से टकराने का खतरा टल गया है। लेेकिन मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि भले ही चक्रवात के गुजरात तट से टकराने की संभावना नहीं है इसके बावजूद राज्य के तटीय क्षेत्रों के लिए तूफान की गंभीरता एक खतरा बनी हुई है।

मध्य भाग गुजरात तट से थोड़ा दूर हो गया

मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, ”तेज हवाओं, धूल भरी आंधी और बारिश का खतरा जस का तस बना हुआ है।” उन्होंने कहा कि ”चक्रवात की ‘आंख’ के रूप में जाना जाने वाला तूफान का मध्य भाग गुजरात तट से थोड़ा दूर हो गया है, लेकिन इसका व्यास 900 किलोमीटर से अधिक का है।” साथ ही यह भी कहा कि चक्रवात पहले सीधा गुजरात तट की तरफ बढ़ रहा था।

अन्य हिस्सों से टकराने जा रहा है

अधिकारी ने कहा कि ”गुजरात तट के लिए जारी हाई अलर्ट की स्थिति से इसके (चक्रवात) फैलाव के कारण कोई राहत नहीं है।” उन्होनें बताया कि ”चक्रवाती तूफान गुजरात के पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र तक अन्य हिस्सों से टकराने जा रहा है।” उन्होंने बताया कि मौसम विज्ञान विभाग चक्रवात के बारे में अपराह्न तक और जानकारी अद्यतन करेगा।

बता दें कि पूर्व में गुजरात की तरफ बढ़ते चक्रवात के कारण महाराष्ट्र के मुंबई, रायगढ़, ठाणे और पालघर जिलों में बारिश हुई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर