किसानों को कर्जदार और युवाओं को याचक बना रही है कांग्रेस : मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्‍होंने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस किसानों को बहला रही हैं। इससे किसानों का कुछ भी भला होने वाला नहीं है। मोदी शनिवार को झारखंड के पलामू मंडल में एक बांध परियोजना की आधारशिला रखने पहुंचे थे। उन्‍होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव जीतने के खेल में किसानों को कर्जदार, युवाओं को याचक और माताओं-बहनों को असुरक्षित बनाकर रखना चाहती है। उन्होंने कोयल नदी पर स्थित एक बांध परियोजना का जिक्र कर कहा कि जो लोग किसानों को कर्जमाफी के नाम पर किसानों को बहला रहे हैं उन्होंने किसानों का भला करनेवाली इस परियोजना का नाम तक नहीं सुना होगा। उन्हें यह तक नहीं पता होगा कि ये कोयल पंछी का नाम है, बांध का नाम है या फिर नदी का नाम।
यह बांध से उत्तर कोयल नदी पर स्थित यह बांध झारखंड में 20,000 हेक्टेयर और बिहार में 90,000 हेक्टेयर कृषि भूमि की सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति करेगा।

‘बांध परियोजना में लगे 50 साल ‘
इस परियोजना का फायदे बताते हुए मोदी ने कहा कि इससे 3 लाख लोगों को पीने का साफ पानी उपलब्ध होगा। मोदी ने आगे कहा कि बांध परियोजना की फाइल 1972 में चली थीं पर इसे पूरा होने में आधी शताब्दी लग गई। यह पहले की सरकारों की बेईमानी का सबूत है कि जो योजना सिर्फ 30 करोड़ में पूरी होनी थी वह अब 2 हजार 400 करोड़ रुपये में पूरी होगी।

‘ किसान है वोटबैंक ‘
मोदी ने किसानों का जिक्र कर कहा कि कांग्रेस ने उन्हें वोटबैंक माना, लेकिन हमारी सरकार उन्हें अन्नदाता की तरह देखती है। पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है, कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों को वोट बैंक का हिस्सा नहीं बनाया। मोदी ने कहा कि पिछली सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थीं तब उन्होंने 5 सालों में सिर्फ 25 लाख घर बनावाए थे। वहीं हमारी सरकार ने 5 साल से भी कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवाये। इसके बाद मोदी ने गांधी परिवार पर भी हमला बोला।


शेयर करें

मुख्य समाचार

समय की हो कमी तो शाम को करें वर्कआउट, ये हैं फायदें

नई दिल्ली : कामकाजी लोगों के लिए सुबह जिम जाना या वर्कआउट करने में परेशानी होती है, लेकिन शाम को भी वर्कआउट किया जा सकता आगे पढ़ें »

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

ऊपर