मोदी की रैलियों का दिख रहा है असर, भाजपा 111 सीटों पर जीत के करीब

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 50 दिन में 142 रैलियां और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 67 दिन में 129 रैलियां कीं। मोदी ने सबसे ज्यादा 31 रैलियां उत्तरप्रदेश और 17 रैलियां पश्चिम बंगाल में कीं। राहुल ने मध्यप्रदेश में 18 और उत्तरप्रदेश में 17 रैलियों को संबोधित किया। मोदी ने रैलियों के जरिए जिन सीटों को कवर किया, उनमें से 111 सीटों पर भाजपा जीत के करीब है। पिछली बार भाजपा ने इनमें से 92 सीटें जीती थीं। राहुल ने इस बार 129 रैलियों के जरिए जिन 120 सीटों को कवर किया, उनमें से कांग्रेस सिर्फ 16 सीटों पर आगे है। पिछली बार कांग्रेस ने इन 120 में से 22 सीटें जीती थीं।

मोदी ने 5 राज्यों में 75 रैलियां कीं
मोदी ने मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में 75 रैलियां कीं। इन पांचों राज्यों में भाजपा 49 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि, राहुल ने जिन 5 राज्य- मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, केरल और कर्नाटक में 64 रैलियां कीं और कांग्रेस यहां पर 10 सीटों पर ही आगे चल रही है।

मोदी ने 27 राज्य, राहुल ने 26 राज्य कवर किए

10 मार्च को आचार संहिता लागू होने के अगले ही दिन 11 मार्च से राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था। राहुल ने दिल्ली से प्रचार शुरू किया और आखिरी रैली हिमाचल प्रदेश के शिमला में की। राहुल ने 67 दिनों में 1,23,466 किमी का सफर तय किया और 26 राज्य कवर किए। मोदी ने 28 मार्च से मेरठ से प्रचार शुरू किया और आखिरी रैली 17 मई को मध्यप्रदेश के खरगोन में की। इस दौरान मोदी ने 27 राज्यों को कवर किया और 1,33,329 किमी का सफर तय किया।

मुख्य समाचार

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

संसद में गूंजा मोदी-मोदी और वंदे मातरम का नारा

नयी दिल्ली : आम चुनाव के बाद सोमवार को शुरू हुए सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल सदस्यों सहित नए आगे पढ़ें »

ऊपर