मुझे मरवा सकते हैं मोदी : अरविंद केजरीवाल

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि मोदी ‘मुझे मरवा सकते हैं’ और यह भी सवाल किया कि क्या देश ‘सुरक्षित हाथों’ में है। ‘आप’ के कई विधायकों की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए केजरीवाल ने विधायकों के खिलाफ ‘दमन के इस चक्र’ के लिए मोदी को ‘मास्टरमाइंड’ करार दिया और कहा कि वह पार्टी का सफाया करने पर तुले हैं।
मौजूदा समय को ‘बहुत महत्वपूर्ण’ करार देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आप के स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं, विधायकों और दिल्ली सरकार के मंत्रियों से कहा कि आने वाले दिनों में चीजें और खराब होंगी और ऐसे में अगर वे मजबूत नहीं हैं तो वे पार्टी छोड़ दें।
उन्होंने कहा,-‘मैं अपने सभी वालंटियरों, विधायकों और मंत्रियों से कहना चाहता हूं कि यह बहुत नाजुक दौर है। आप इस पर विचार कीजिये, अपने परिवार से बात कीजिए। आने वाले दिनों में यह और भी खराब होने जा रहा है।’
आन लाइन जारी किये गये अपने दस मिनट के वीडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा- ‘वह (मोदी) किसी भी हद तक जा सकते हैं, हमें मरवा सकते हैं। वह मुझे भी मरवा सकते हैं। आप लोग अपने परिवार से बात कीजिये और देखिए कि क्या आप लोग कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। सभी विधायकों को जेल जाना होगा। अगर आप तैयार हैं तो हमारे साथ रुकिए और अगर आपमें कमजोरी है तो छोड़ दीजिए।’
उन्होंने कहा,-‘मोदी बुरी तरह से बौखला गए हैं और किसी भी तरह आप को खत्म करना चाहते हैं।’अतीत में मोदी को मनोरोगी और कायर कहने वाले केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ‘किसी तर्क या कारण की बजाय, गुस्से से’ फैसला करने लगेंगे तो देश खतरे में पड़ जाएगा।
उन्होंने कहा,-‘मेरे के लिए चिंता की सबसे बड़ी वजह यह है कि अगर देश का प्रधानमंत्री गुस्से में आकर फैसले करने लगेगा तो देश खतरे में पड़ जाएगा। कौन जाने कि वह बहुत सारे दूसरे फैसले भी इसी तरह कर रहे हों।’
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा,-‘महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या देश सुरक्षित हाथों में है या नहीं? महत्वपूर्ण चीज हमारे विधायकों की गिरफ्तारी नहीं है। महत्वपूर्ण चीज यह है कि क्या देश सुरक्षित हाथों में है?’
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ‘फर्जी आरोपों’ में अपने 10 विधायकों की गिरफ्तारी, एक विधायक पर आयकर विभाग की छापेमारी और 21 विधायकों को अयोग्य करवाने के प्रयास का हवाला दिया।
केजरीवाल ने कहा,-‘आप लोग आम आदमी पार्टी को कुचलने के प्रयासों को देख चुके होंगे। 10 विधायकों को गिरफ्तार किया गया है, एक विधायक पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है और लाभ के पद के फर्जी आरोपों में 21 विधायकों को अयोज्ञ ठहराने के प्रयास किये जा रहे हैं।’
उन्होंने कहा,-‘यह दमन चक्र जैसा है। मुझे हैरानी हो रही है कि ये सब क्यों हो रहा है। लोग सवाल करते हैं कि मैं मोदीजी को जिम्मेदार ठहराता हूं। मैं जानना चाहता हूं कि सीबीआई, आयकर की छापेमारी के पीछे का मास्टरमाइंड कौन है। इनके पीछे का मास्टरमाइंड कोई तो है। मास्टरमाइंड कौन है?’
आप के संयोजक ने कहा,-‘अमित शाह, मोदीजी, पीएमओ। सभी साथ हैं। मोदीजी के उकसावे पर अमित शाह यह सब कर रहे हैं, लेकिन यह एक स्रोत से हो रहा है।’
उन्होंने कहा,-‘अंदरूनी लोग बताते हैं कि मोदीजी हमसे बहुत नाराज हैं और वह इस बारे में तार्किक ढंग से नहीं सोच रहे हैं। क्योंकि रोजाना की गिरफ्तारी का कोई मतलब नहीं बनता। खासकर जब इन सभी को कुछ दिनों के भीतर जमानत मिल जाती है और वे कुछ भी साबित नहीं कर सके।’

मुख्य समाचार

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

jagan-mohan-reddy

आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला पहला राज्य बना

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश प्राइवेट नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद आगे पढ़ें »

17 विमानों को फिर से परिचालन में लाएगी एयर इंडिया

नयी दिल्लीः लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को एअर इंडिया की अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। सरकारी आगे पढ़ें »

prabhas and sharddha in film sahoo poster

श्रद्धा और प्रभास के इस फिल्म का रोमांटिक पोस्टर हुआ रिलीज

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता प्रभास और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर की आने वाली चर्चित फिल्‍म 'साहो' का नया रोमांटिक पोस्टर दर्शकों के सामने आया है। बॉलीवुड आगे पढ़ें »

ऊपर