मुंबई हवाईअड्डे पर वायु सेना का विमान रनवे से आगे निकला

मुंबई : मुंबई हवाईअड्डे से रवाना होने के बाद भारतीय वायु सेना का एक विमान मुख्य रनवे से आगे निकल गया। मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (एमआईएएल) के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि घटना की वजह से विमान को उड़ान भरने के लिए दूसरे रनवे की तरफ मोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि ‘‘यह बात सही है कि मुंबई हवाईअड्डे से रवाना हो रहा वायु सेना का एक विमान मंगलवार रात 11 बजकर 39 मिनट पर रनवे को पार कर गया था।’’
विमान एवं चालक दल के सदस्य सुरक्षित
इस संबंध में रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि विमान को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से खाली कर लिया गया था और वह रनवे से पार चला गया था। उन्होंने बताया कि विमान एवं चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। बचाव दल मुंबई पहुंच चुका है और विमान को जल्द ही वहां से हटा लिया जाएगा। अभी इस बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

बता दें कि मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बाद देश का दूसरा सबसे व्यस्त हवाईअड्डा है। यहां दो क्रॉसिंग रनवे हैं, पहला 0927 (मुख्य रनवे) और दूसरा 1432 (अतिरिक्त रनवे)। इन दोनों रनवे पर रोजाना 1,000 विमानों का आगमन एवं प्रस्थान होता है। परिचालन का बड़ा हिस्सा मुख्य रनवे से किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर