मां-बाप की भी हत्या कर चुका है उदयन?

बयान की तस्दीक के लिए भोपाल व बांकुड़ा पुलिस जाएगी रायपुर
10वीं पास भी है कि नहीं  ‘आईआईटीयन’, पुलिस को है संदेह
खुद को बताता था अमरीकी नागरिक

बांकुड़ा/कोलकाता/भोपाल : राजधानी भोपाल में हुए हाईप्रोफाइल आकांक्षा हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। भोपाल एसपी (साउथ) सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि आकांक्षा के अलावा उसने अपने माता-पिता की भी हत्या की है। अभियुक्त से उसके माता-पिता के बारे में काफी पूछताछ की गयी थी। शुरुआत में उसने दोनों के बारे में कुछ नहीं बताया। लगातार पूछताछ के बाद वह टूट गया और उसने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वर्ष 2011 में माता-पिता की हत्या करने की बात कबूली है। उसके बयान के बाद भोपाल पुलिस और बांकुड़ा पुलिस की टीमें अब उसे रायपुर लेकर जाएंगी। वहीं दूसरी ओर आकांक्षा के शव का उसके मामा व भाई की मौजूदगी में भोपाल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। भोपाल की कोर्ट ने उदयन को 6 दिन की ट्रांजिट रिमांड में बांकुड़ा ले जाने की अनुमति दे दी है लेकिन अभियुक्त द्वारा किये गये नये खुलासे की पड़ताल हेतु उसे रायगंज ले जाया गया है। इसके बाद उसे बांकुड़ा लाया जाएगा। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि फेसबुक पर खुद को वह अमेरिकी नागरिक बताता था। फेसबुक पर वह कभी बराक ओबामा के साथ सुबह की मीटिंग तो कभी शाम को ट्रम्प के साथ डिनर करने का अपडेट करता था। पुलिस के मुताबिक उदयन संभवत: साईको है। वह पहले खुद को आईआईटीयन बता रहा था लेकिन उसके 10वीं पास होने पर भी संदेह है। पुलिस को उसके मोबाइल फोन से कुछ युवतियों के भी नंबर मिले हैं।
पहले कहा था उसकी मां रहती है न्यूयार्क में
पूछताछ में पहले तो उसने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की कि उसकी मां इंद्राणी दास न्यूयार्क में रहती है। पिता के बारे में उसने बताया कि 6 साल पहले उनकी मौत हो गयी। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पुलिस ने सख्ती दिखायी तो वह दोनों के खून की बात कबूल लिया। उसने बताया कि उसकी मां रायपुर में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के पद से रिटायर्ड हुई थी, जबकि पिता एक सरकारी संस्थान से अधिकारी के पद से रिटायर्ड हुए थे। पिता की रायपुर में फैक्टरी भी थी।  आकांक्षा की लाश छिपाने का आइडिया अंग्रेजी सीरियल से लिया था : उदयन ने बताया कि लाश को चबूतरे में दफनाने का आइडिया उसे इंग्लिश चैनल पर ‘वॉकिंग डेथ’ नाम के सीरियल से आया था। पुलिस से पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि उदयन ने आकांक्षा के चबूतरे के ऊपर फांसी का फंदा लटका रखा था। उसने बताया है कि वह खुद भी अपनी जान देना चाहता था लेकिन हिम्मत नहीं जुटा पाया।
सीने पर बैठकर तकिए से मुंह दबाया : 14 जुलाई 2016 की रात आकांक्षा और उदयन के बीच जमकर बहस हुई थी। आकांक्षा सो गयी लेकिन उदयन रातभर जागता रहा। मारने की प्लानिंग करता रहा। 15 जुलाई की सुबह वह आकांक्षा के सीने पर बैठ गया और तकिए से उसका तब तक मुंह दबाया रहा, जब तक कि उसकी सांसें थम नहीं गयीं। इसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ। उसने हाथ से उसका गला घोट दिया। ऐसा सिर्फ इसलिए किया क्योंकि, आकांक्षा अपने एक दोस्त से फोन पर अक्सर बात करती थी। यह बात उसे नागवार गुजरती थी।

 

मुख्य समाचार

लोकतंत्र में ताकतवर विपक्ष होना जरूरी, उसका हर शब्द मूल्यवान : मोदी

नई दिल्ली : दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार को शुरू हुए संसद के पहले सत्र में नरेन्द्र मोदी ने सत्ता पक्ष के नेता पद आगे पढ़ें »

आगामी बजट के लिए व्यापारियों ने सरकार के समक्ष रखी ये मांगें

नई दिल्ली : देश के गैर कॉर्पोरेट क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ छोटे व्यवसाय को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। आजादी के बाद के आगे पढ़ें »

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

ऊपर