ममता की रैली में उमड़ा जनसैलाब

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सत्ता में दोबारा आने के लिए तृणमूल सुप्रीमो व ममता बनर्जी ने उत्तर कोलकाता में पदयात्रा के साथ ही विधानसभा चुनाव का प्रचार शुरू किया था। गुरुवार को दक्षिण कोलकाता में पदयात्रा कर मुख्यमंत्री ने प्रचार के अंतिम दिन चुनाव प्रचार किया। गरिया से गरियाहाट तक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करीब 6 किलोमीटर तक पैदल चलीं। रैली शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री ने मतदाताओं से कहा कि कुछ लोग बाहर से आकर आपको डराने-धमकाने की कोशिश कर रहे हैं मगर किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है। सुबह-सुबह घर से निकल आप जमकर वोट दें। विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग काम नहीं करते वह मिथ्याचार फैलाते रहते हैं। उन्हें पता है कि जनता उन्हें वोट नहीं देगी इसीलिए चुनाव आयोग को जरिया बनाकर धारा 144 लगवाने की कोशिश की गयी है। क्या इसे ही चुनाव प्रक्रिया कहते हैं ? ममता बनर्जी ने कहा कि दक्षिण कोलकाता मेरे लिए हमेशा से ही लकी रहा है। यही वजह है कि मैं यहां हमेशा आती रहती हूं। मुख्यमंत्री ने लोगों के बीच विकासमूलक कार्यों का ब्योरा देते हुए कहा कि सभी उम्मीदवारों ने अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन व सराहनीय काम किया है। आगे भी काम की गति बरकरार रहे, उसके लिए जनता अपना वोट निर्भय होकर तृणमूल कांग्रेस को दे। मुख्यमंत्री ने लोगों से तृणमूल उम्मीदवारों को वोट देकर जिताने की अपील की। मुख्यमंत्री ने रासबिहारी के उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय, जादवपुर के उम्मीदवार मनीष गुप्ता, टॉलीगंज के उम्मीदवार अरूप विश्वास, कसबा के उम्मीदवार जावेद अहमद खान, सोनापुर उत्तर की उम्मीदवार फिरदौसी बेगम समेत दक्षिण 24 परगना के अन्य उम्मीदवारों को भारी वोट देकर जिताने की अपील की। सुकांत सेतु से शुरू हुई पदयात्रा ढाकुरिया ब्रिज, ढाकुरिया होते हुए गरियाहाट से सीधे कुछ दूरी पर खत्म की गयी। इस दौरान रासबिहारी, टॉलीगंज, जादवपुर, बालीगंज व कसबा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार किया गया। वहां से मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र भवानीपुर में भी पदयात्रा की। यहां बेलतल्ला से पदयात्रा शुरू करते हुए मुख्यमंत्री हाजरा की गलियों में जाकर लोगों से उन्हें वोट देकर विजयी बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री की पदयात्रा में एमएमआईसी देवाशिष कुमार, रतन दे, देवव्रत मजुमदार, बोरो चेयरमैन सुशांत घोष, वैश्वानर चट्टोपाध्याय, अरूप चक्रवर्ती, तारकेश्वर चक्रवर्ती, बप्पादित्य दासगुप्ता समेत भारी संख्या में तृणमूल के नेता व समर्थक मौजूद थे।

मुख्य समाचार

लोकतंत्र में ताकतवर विपक्ष होना जरूरी, उसका हर शब्द मूल्यवान : मोदी

नई दिल्ली : दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद सोमवार को शुरू हुए संसद के पहले सत्र में नरेन्द्र मोदी ने सत्ता पक्ष के नेता पद आगे पढ़ें »

आगामी बजट के लिए व्यापारियों ने सरकार के समक्ष रखी ये मांगें

नई दिल्ली : देश के गैर कॉर्पोरेट क्षेत्र में लगभग 7 करोड़ छोटे व्यवसाय को मोदी सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। आजादी के बाद के आगे पढ़ें »

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

ऊपर