मछुआरे भाइयों ने ‘घोल’ मछली से 5.50 लाख कमाये

पालघरः महाराष्ट्र में पालघर जिले के मोरबे गांव के रहने वाले 2 मछुआरे भाइयों महेश मेहर और भरत मेहर के लिए एक मछली लाखों का सौदा साबित हुई। दरअसल पिछले हफ्ते अरब सागर में मछली पकड़ने गये उनके जाल में 30 किलो की एक ‘घोल’ मछली फंस गयी जिसकी चिकित्सा क्षेत्र तथा कई दूसरे देशों में काफी मांग है। रविवार की रात वे यह बेशकीमती मछली लेकर तट पर पहुंचे तो सोमवार को 20 मिनट में ही इसकी नीलामी हो गयी। एक निर्यातक ने इसे 5.50 लाख रुपये में खरीद लिया।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह निश्चित रूप से अच्छा सौदा था। हम खुश थे क्योंकि जाल में मछलियों की दूसरी प्रजाति के साथ ही ‘सोना’ फंसने जैसा था। सिंगापुर, मलेशिया और इंडोनेशिया में घोल मछलियों की अच्छी कीमत मिलती है। इसे समुद्री मछलियों की महंगी प्रजातियों में से एक माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ट्रंप

भारत और अन्य देशों को आतंकवादियों से लड़ना ही होगा -ट्रंप

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि अफगानिस्तान में आतंकवादियों के खिलाफ भारत, ईरान, रूस और तुर्की जैसे देशों को भी आगे पढ़ें »

ऊपर