भारतीय सेना ने पेश की मिसाल, पाकिस्तान को सौंपा बच्‍चे का शव

श्रीनगर : भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार कश्मीर को लेकर विवाद चल रहा है। लेकिन फिर भी यहां मिली एक बच्चे की लाश पर दुश्मनी को ताक पर रखते हुए भारतीय सेना ने मानवता की मिसाल पेश की। दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच बहने वाली किशनगंगा नदी में एक 8 साल के पाकिस्तानी बच्चे की लाश बहकर यहां पहुंच गई। बच्चे के शव को भारतीय सेना ने निर्धारित प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए पाकिस्तान को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि ये बच्चा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से लापता हो गया था। भारतीय सेना द्वारा इस बच्चे की पहचान आबिद शेख के रूप में की गयी।

बता दें कि बच्चे के अभिभवाकों ने भारतीय अधिकारियों से शव को लौटाने का अनुरोध किया था। जवानों ने नदी से शव को बाहर निकाला और उसकी वेश-भूषा के आधार पर उसकी पहचान पाकिस्तानी नागरिक के तौर पर की।

पाकिस्तान के गिलगिट का मूल निवासी था

नदी में बहकर आये शव की सूचना हॉटलाइन के जरिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी। जिसके बाद पता चला कि ये बच्‍चा पाकिस्तान के गिलगिट का रहने वाला है। लापता बच्चे का शव मिलने पर सोशल मीडिया की सहायता से उसके माता-पिता ने उसको पाकिस्तान भेजने की अपील की। जिसके बाद मानवता दिखाते हुए भारतीय सेना की तरफ से तुरन्त कार्रवाई की गई और तत्काल बच्चे के शव को सौंप दिया गया। इस उदारता के लिए बच्चे के अभिभावकों ने भारतीय सेना का धन्यवाद किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

ऊपर