बेबी रानी मौर्य बनीं उत्तराखंड की राज्यपाल

राज्य के विकास को प्राथमिकता 

देहरादूनः उत्तराखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा ने रविवार को आगरा की पूर्व मेयर बेबी रानी मौर्य को नयी राज्यपाल के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उनकी कैबिनेट के कई मंत्री तथा गणमान्य व्यक्ति शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने किया। उन्हें मंगलवार को कृष्णकांत पॉल की जगह वहां का राज्यपाल मनोनीत किया गया था।

शपथ ग्रहण के बाद अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए राज्यपाल ने कहा कि राज्य का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
सेना की मद्रास बटालियन के सम्मान परेड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह मेरे लिए गौरव का विषय है कि मुझे देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने का अवसर मिला है। संवैधानिक दायित्वों एवं मर्यादाओं को निभाते हुए सरकार को सकारात्मक सहयोग प्रदान करना मेरी प्राथमिकताओं में है। विकास के नये आयाम बनाते हुए उत्तराखंड को देश के शीर्षस्थ राज्यों में एक बनाना मेरी प्राथमिकता है। महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा तथा स्वच्छता अभियान से जुड़ी योजनाओं को मजबूती दी जाएगी। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता वाली शिक्षा और अनुसंधान को प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूली शिक्षा के लिए देश-विदेश में विख्यात उत्तराखंड को उच्च शिक्षा में भी उतनी ही प्रसिद्धि दिलाना जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

chidamberam arrested

चिदंबरम अदालत में किये गए पेश, 4 दिन की हुई हिरासत

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। पूर्व वित्त आगे पढ़ें »

बुलन्दी पर पहुंचना आसान, उस पर ठहरना कठिन लेकिन बने रहना कमाल :आनंदीबेन

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने छात्रों से कहा कि बुलन्दियों पर पहुंचना आसान है, उस पर ठहरना आगे पढ़ें »

ऊपर