बेबी रानी मौर्य बनीं उत्तराखंड की राज्यपाल

राज्य के विकास को प्राथमिकता 

देहरादूनः उत्तराखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा ने रविवार को आगरा की पूर्व मेयर बेबी रानी मौर्य को नयी राज्यपाल के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उनकी कैबिनेट के कई मंत्री तथा गणमान्य व्यक्ति शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने किया। उन्हें मंगलवार को कृष्णकांत पॉल की जगह वहां का राज्यपाल मनोनीत किया गया था।

शपथ ग्रहण के बाद अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए राज्यपाल ने कहा कि राज्य का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी।
सेना की मद्रास बटालियन के सम्मान परेड का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह मेरे लिए गौरव का विषय है कि मुझे देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने का अवसर मिला है। संवैधानिक दायित्वों एवं मर्यादाओं को निभाते हुए सरकार को सकारात्मक सहयोग प्रदान करना मेरी प्राथमिकताओं में है। विकास के नये आयाम बनाते हुए उत्तराखंड को देश के शीर्षस्थ राज्यों में एक बनाना मेरी प्राथमिकता है। महिला सशक्तिकरण, बालिका शिक्षा तथा स्वच्छता अभियान से जुड़ी योजनाओं को मजबूती दी जाएगी। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता वाली शिक्षा और अनुसंधान को प्रोत्साहित किया जाएगा। स्कूली शिक्षा के लिए देश-विदेश में विख्यात उत्तराखंड को उच्च शिक्षा में भी उतनी ही प्रसिद्धि दिलाना जरूरी है।

मुख्य समाचार

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

गृहमंत्री शाह का पहला दौरा आज, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

अमेजन इंडिया कारोबार के तीसरे वर्ष कर रही है मेगा सेल का आयोजन

नई दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में 15-16 जुलाई को प्राइम डे आगे पढ़ें »

कट मनी में दोषी पाए गए तो हो सकती है उम्रकैद

कोलकाता : कट मनी का मुद्दा दिनोंदिन गरमाता जा रहा है। विधानसभा से दिल्ली की संसद तक इसकी आंच पहुंच चुकी​ है। इधर इस मामले आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

यह आपातकाल नहीं, जमानत मिलती है तो ‘एंजॉय’ करें – मोदी

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर