बेटियों को भाजपा विधायक से बचाने की जरुरत- राहुल

नई दिल्‍ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनका 2014 का वह बयान याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि आजादी के बाद 70 साल से देश धीमी पैसेंजर ट्रेन की तरह आगे बढ़ रहा है, इसे मैजिकल ट्रेन की जरूरत है। राहुल ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा मोदीजी ने कहा था- मुझे वोट दीजिए। मैं आपको आपके जीवन की सबसे सहूलियत भरे सफर में ले जाऊंगा। लेकिन आज देश की जनता बदलाव चाहती है और वह एक बुरे हादसे की तरफ बढ़ रही मोदी की मैजिकल ट्रेन से मूर्ख नहीं बनेगी।
इसके बाद राहुल दिल्ली में महिला अधिकार सम्मेलन की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने यहां कहा आज बेटियों को भाजपा विधायकों से बचाने की जरूरत है। उत्तरप्रदेश में महिलाओं का रेप होता है, उनके विधायक पर आरोप लगते हैं। बिहार में बच्चियों का रेप होता है। मोदी की पार्टी के लोग आरोपियों की मदद करने लगते हैं। मोदी बुलेट ट्रेन के बारे में बोलेगे, टॉयलेट के बारे में बोलेंगे। लेकिन इन अपराधों पर कुछ नहीं बोलते। आज देश की हर महिला डर कर बाहर निकलती है।
सत्ता में आते ही महिला आरक्षण लागू कराएंगे
राहुल ने कहा- भाजपा और आरएसएस की विचारधारा है कि महिलाएं इस देश को नहीं चला सकतीं। केवल देश पुरुष चलाएंगे। उनमें और कांग्रेस में यही अंतर है। आरएसएस में एक भी महिला नहीं जा सकती। हम अपने सभी संगठनों में महिलाओं की एंट्री करा रहे हैं। हम सरकार में आएंगे तो तुरंत महिला आरक्षण बिल पास कराएंगे।
जनता बदलाव के लिए कांग्रेस की ओर देख रही
राहुल ने कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में कहा मोदी सरकार में भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता निरंतर बढ़ रही है। साथ ही अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित है। मोदी के झूठे वादो से जनता त्रस्त हो गई है। देश के लोग कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की ओर देख रहे हैं। मोदी को हटाकर वे ऐसी सरकार चाहते हैं, जो उनकी समस्याओं को सुने, उनकी गरीबी खत्म करे, बेरोजगारी खत्म करे। देश में समानता लाएं।
भाजपा से बेटियां बचानी हैं
राहुल गांधी ने बिहार में मुजफ्फरनगर के बाद उत्‍तर प्रदेश के देवरिया शेल्‍टर होम में महिलाओं और बच्चियों के साथ दुष्‍कर्म की घटनाओं पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा, कि इतनी बड़ी घटना हो गई लेकिन उन्होंने अभी तक एक शब्द नहीं बोला। आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा आरएसएस एक ऐसा संगठन है, जिसमें महिलाएं नहीं जा सकती है। उनकी विचारधारा है कि महिलाएं देश नहीं चला सकती हैं। जिस दिन आरएसएस में महिलाएं शामिल हो गई उस दिन आरएसएस बदल जाएगा।

मुख्य समाचार

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के टॉलीवुड अभिनेत्री और हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से नवनिर्वाचित तृणमूल सांसद नुसरत जहां शादी आगे पढ़ें »

अलवर में फिर गैंगरेप, अभियुक्तों ने दुष्कर्म का वीडियो वायरल किया

9 दिन बाद भी नहीं पकड़े गये अभियुक्त अलवर : जिले में थानागाजी गैंगरेप के बाद अब चौपानकी थाना क्षेत्र में भी सामूहिक बलात्कार कर उसका आगे पढ़ें »

राहुल के मोबाइल देखने पर हुआ विवाद तो कांग्रेस ने दी सफाई

नयी दिल्ली : एक तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद में अभिभाषण दे रहे थे वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाईल देखने में व्यस्त थे। इस आगे पढ़ें »

एएन-32 दुर्घटना : 17 दिन बाद मिले वायुसैनिकों के अवशेष

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में गत दिनों दुर्घटनाग्रस्त हुए वायुसेना के एएन-17 विमान का मलबा मिलने के बाद दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव आगे पढ़ें »

एक टेक में दिया 14 मिनट लंबा सीन, हैरान रह गई टीम

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को ऐसे ही सदी का महानायक नहीं कहा जाता है। जीवन के 76 वसंत देख चुके बच्चन का काम आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा फिर बना रणक्षेत्र, चली गोलियां और बम, 2 की मौत

सीएम ने की उच्चस्तरीय बैठक, घटना स्थल पर धारा 144 लागू डीजी ने किया घटना स्थल का दौरा, संजय सिंह को बैरकपुर कमिश्नरेट का अतिरिक्त भार आगे पढ़ें »

भारत आ सकेंगे पाकिस्तानी एथलीट, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति दी

नई दिल्लीः भारत में अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं की मेजबानी अधिकारों के निलंबन से जुड़ा मामला अब सुलझता नजर आ रहा है। सरकार ने मंगलवार को आगे पढ़ें »

पाक मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान के ललकार पर गोयत का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में पीटा। इसके बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की आलोचना का दौर जारी है। आगे पढ़ें »

विश्व कप में मेजबान टीम के खिलाफ ‘ऑरेंज’ जर्सी पहनकर उतर सकती है टीम इंडिया

नियमों के मुताबिक, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती 30 जून को इंग्लैंड से होगी भिड़ंत नई दिल्लीः विश्व कप के मौजूदा आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सुविधाएं : रामनाथ कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद में लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने अभिभाषण में आगे पढ़ें »

ऊपर