बिहार में विपक्षियों पर बरसे प्रधानमंत्री, कहा- आतंकियों के मारे जाने पर कांग्रेस के बड़े नेताओं की आंखों में आंसू आ जाते थे

पटना : लोकसभा चुनाव शुरू हो चुका है ऐसे में सभी पार्टिया जोरोशोरों से प्रचार प्रसार में जुटी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के अररिया में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जमकर विपक्षियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमने आतंकियों को घर में घुसकर मारा लेकिन आतंकियों के मारे जाने पर कांग्रेस के बड़े नेताओं की आंख में आंसू आ जाते थे। इससे पहले पश्चिम बंगाल के बुनियादपुर में दीदी पर भी बरसे। उन्होंने कहा अगर सबूत ही खोजने हैं तो चिटफंड घोटाले और घुसपैठियों के सबूत खोजो, सैनिकों की वीरता के सबूत खोजना बंद करो। मोदी आज उत्तरप्रदेश में एटा और बरेली में भी रैली करेंगे।

‘मैं साधना करूंगा ग्रामवासिनी भारत मां के मैले आंचल तले’: मोदी


मोदी ने अररिया में कहा, ‘बंगाल के बाद यह दूसरा ऐसा जनसैलाब है। आप लोग रैली में इतनी गर्मी में तप रहे हैं। मैं यकिन दिलाता हूं आपकी यह तपस्या व्यर्थ नहीं जाएगी। मैं इसे सूद समेत लौटाऊंगा। यह फणीश्वरनाथ रेणु की धरती है। उनके पोते ने मुझे उनकी किताब मैला आंचल दी। उसमें एक वाक्य लिखा है- ‘मैं साधना करूंगा ग्रामवासिनी भारत मां के मैले आंचल तले।’ इस वाक्य के पीछे जो प्रेरणा है, वह हम सबके लिए महत्वपूर्ण हैं। जिन्हें भारत माता से दिक्कत होगी जो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारा लगाने वालों के साथ जाकर खड़े हो जाते हैं, वे भारत के विकास के लिए साधना कैसे कर पाएंगे। खुद को मां भारती के लिए समर्पित भी कैसे पाएंगे।’

आतंकियों के मरने पर कांग्रेस के नेताओं के आंसू निकल आते थे


प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जब सत्ताभोग और परिवार का विकास ही लक्ष्य हो जाता है तब हर जगह कलह और बंटवारा दिखाई देता है। बिहार में तो यह साफ नजर आ रहा है। आज देश में एक तरफ वोट भक्ति की राजनीति है तो दूसरी तरफ देशभक्ति की। देशभक्ति की राजनीति क्या होती है वो तो आपने देखा ही है पहले उरी और फिर पुलवामा हमले में।

पीएम ने दिल्ली बाटाल हाऊस के बारे में भी जिक्र किया। उन्होंने कहा हमारे वीरों ने आतंक के एक मॉड्यूल को खत्म किया था लेकिन आतंकियों पर कार्रवाई से खुश होने के बजाए कांग्रेस के दिग्गजों की आंख में आंसू आ गए थे। क्या यह उस शहीद का अपमान नहीं था जिसने बाटला हाउस में आतंकियों को घर में घुसकर मारा था।

पीएम मोदी ने कहा, ’26/11 के हमले के समय हमारे जवानों ने पाकिस्तान पर हमले की इजाजत मांगी थी लेकिन कांग्रेस ने सेना को कुछ भी करने से मना कर दिया था। क्योंकि उन्हें वोट भक्ति की राजनीति करनी थी। कांग्रेस के नेताओं ने पाकिस्तान पर कार्रवाई करने की जगह हिंदुओं के साथ आतंकवाद को जोड़ दिया।’

विकास रोकने का नतिजा 23 मई को पता चलेगा स्पीडब्रेकर दीदी को: प्रधानमंत्री


वहीं, प्रधानमंत्री ने बालुरघाट में कहा, ‘पूरा देश कह रहा है कि पश्चिम बंगाल में कुछ बड़ा होने वाला है। स्पीडब्रेकर दीदी को अब 23 मई के बाद समझ आ जाएगा कि जनता के साथ गुंडागर्दी करने, उनके पैसे लूटने और विकास रोकने का नतीजा क्या होता है। मैं मीडिया में देख रहा था कि कैसे सामान्य लोगों ने, हमारी बहनों ने टीएमसी के गुंडों को सबक सिखाया। उनकी धमकियों के बावजूद किसान, मजदूर, व्यापारी, माताएं-बहनें और नौजवान वोट देने निकल पड़े। बंगाल में पहले और दूसरे चरण में मतदान की जो रिपोर्ट आई है उसने स्पीडब्रेकर दीदी की नींद उड़ा दी है। इस बौखलाहट में किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, देश वह भी देख रहा है। पुरुलिया में हमारे एक कार्यकर्ता की हत्या की गई।”


मोदी सरकार फिर सत्ता में आती है तो नागरिकता कानून पास कराएगी


पीएम मोदी ने कहा, ‘चुनाव का नतीजा 23 मई को आना है तब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी और हम घुसपैठ को रोकने के लिए, घुसपैठियों को पहचानने के लिए और कड़े कदम उठाएंगे। जिन लोगों की वजह से सीमा पर फेंसिंग के काम में रुकावट आ रही है उन्हें भी बहुत जल्‍द सच्चाई का सामना करना पडे़गा। जहां तक बात है नागरिकता कानून ‌की इसे लेकर बहुत सी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। जब देश का बंटवारा हुआ तो मां भारती में आस्था रखने वाले हजारों-लाखों लोग वहीं रह गए।

‘नेताओं ने उनसे कहा था कि आपको यहां सारी सु‌विधाएं मिलेंगी लेकिन उन नेताओं ने अपना वादा नहीं निभाया और अपनों को ही पराया बना दिया। यह लोग जो मां भारती की जय बोलते हैं वह कहां जाएंगे जिन पर उनकी आस्था के लिए जुर्म हो रहा है, वो कहां जाएंगे। उन्हें नर्क से निकालना हर एक हिंदुस्तानी का कर्तव्य है। इसलिए हम नागरिकता कानून संसद में पास करा कर रहेंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर