बिहारः मुजफ्फरप़ुर गृह कांड में सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ होगी सीबीआई जांच

पटनाः मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सीबीआई जांच होगी। इस मामले को देख रही विशेष पॉक्सो कोर्ट ने सीबीआई यह जांच के आदेश दिए हैं। मामले के गिरफ्तार आरोपी डॉ. अश्विनी ने अपने वकील के जरिए शेल्टर होम के संचालन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूमिका की जांच के लिए अर्जी दाखिल की थी। बता दें कि अश्विनी को पिछले साल नवंबर महीने में गिरफ्तार किया गया था। अश्विनी पर नाबालिग लड़कियों को ड्रग्स का इंजेक्शन देने का आरोप है। 7 फरवरी को मामला मुजफ्फरपुर कोर्ट से दिल्ली विशेष पॉक्सो कोर्ट में ट्रांसफर हुआ था और अगले हफ्ते से मामले की सुनवाई शुरू होने की संभावना है।
पिछले साल होनी थी जांच
अश्विनी ने अपनी अर्जी में आरोप लगाया कि सीबीआई तथ्यों को दबाने की कोशिश कर रही थी जिसमें मुजफ्फरपुर के पूर्व डीएम धर्मेंद्र सिंह, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अतुल कुमार सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूमिका पर जांच होनी थी। पॉक्सो जज मनोज कुमार ने सीबीआई को इन तीनों के खिलाफ जांच के खिलाफ के आदेश दिए।
26 जुलाई 2018 से मामला था सीबीआई के हाथ
मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज द्वारा किए गए सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर स्थित उक्त बालिका गृह में बच्चियों के यौन शोषण का मामला जून 2018 में सामने आया था। मामला सामने आने के बाद राजनीतिक दबाव लगातार बढ़ने लगा, जिसके बाद 26 जुलाई, 2018 को राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी।
मामला दिल्ली हुआ था ट्रांसफर
पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने शेल्टर होम केस मुजफ्फरपुर कोर्ट से दिल्ली कोर्ट ट्रांसफर करने का आदेश दिया था। अदालत ने इस मामले की सुनवाई छह महीने के अंदर पूरी करने को भी कहा था। नाराज सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी के साथ ही केस को बिहार से दिल्ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया था। जस्टिस गोगोई ने कहा था कि अब इस केस की सुनवाई दिल्ली के साकेत कोर्ट स्थित स्पेशल पॉक्सो कोर्ट में होगी। उन्होंने मामले की सुनवाई रोजाना करने को कहा था। इसके अलावा केस की सुनवाई छह महीने में पूरी कर लेने का आदेश भी दिया गया था।

मुख्य समाचार

सीबीआई ने राजीव के घर व कार्यालय..

आज सुबह 10 बजे पूछताछ के लिए बुलाया सीजीओ कॉम्प्लेक्स कोलकाता : सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार को सोमवार तक हाजिर आगे पढ़ें »

मोबाइल टॉवर की बैटरी चुराने के आरोप..

पूर्व मिदनापुर : पूर्व मिदनापुर जिले के खेजुरी थाने की पुलिस ने मोबाइल टॉवर की बैटरियां चुराने के आरोप में 4 युवकों को गिरफ्तार आगे पढ़ें »

मानिकचक से 7 लाख के जाली नोटों..

मोटरसायकिल पर दिलबर के साथ बैठा दूसरा तस्कर फरार मालदहः गंगा के रास्ते झारखंड भेजने की योजना थी मानिकचक थानांतर्गत इनायतपुर क्षेत्र से 7 आगे पढ़ें »

उच्च माध्यमिक का परीक्षाफल आज

कोलकाता : आज यानी सोमवार को सुबह 10 बजे उच्च माध्यमिक के नतीजे घोषित किये जाएंगे। परीक्षार्थी सुबह 10.30 बजे के बाद से wbresults.nic.in, आगे पढ़ें »

पांशकुड़ा में तृणमूल कार्यालय जलाने का आरोप

पांशकुड़ा : लोकसभा चुनाव के बाद राज्य के अन्य इलाकों के साथ-साथ पूर्व मिदनापुर जिले में भी राजनीतिक उत्तेजना फैल गयी है। पूर्व मिदनापुर आगे पढ़ें »

नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद..

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। राष्ट्रपति भवन की ओर आगे पढ़ें »

खून-पसीने से मापा जा सकेगा तनाव का..

वाशिंगटनः वैज्ञानिकों ने अध्ययन किया है। इसमें नयी जांच विकसित की है जो पसीना, खून, मूत्र या लार के जरिए सामान्य तनाव को आसानी से आगे पढ़ें »

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर..

नयी दिल्ली : वाईएसआर कांग्रेस के चीफ वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने रविवार को नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के आगे पढ़ें »

मंगल ग्रह पर आपका नाम भेजेगा नासा,..

वॉशिंगटन : नासा आपको अपना नाम किसी और ग्रह या उपग्रह पर भेजने का मौका दे रहा है। इस बार नासा मंगल ग्रह पर अपना आगे पढ़ें »

खेल

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

भारत ने जीते 12 स्वर्ण सहित 57..

गुवाहाटी : इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में भारत ने 12 स्वर्ण, 18 रजत और आगे पढ़ें »

श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय महिला..

जिंचियोन : कोरिया के जिंचियोन में चल रही तीन मैचों की हॉकी श्रृंखला में शुक्रवार को खेले गए अंतिम मैच में भारतीय महिला हाॅकी टीम आगे पढ़ें »

जानिए विश्व कप से पहले किस गेंदबाज..

नई दिल्लीः विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड़ कर रहा है। 30 मई से विश्व कप के लिए कई टीमें एक दूसरे से भिड़ती आगे पढ़ें »

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़ें »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़ें »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़ें »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़ें »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़ें »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर