फिल्मी आतंकियों से फैली दहशत, मामला दर्ज

मुंबईः मुंबई के वसई क्षेत्र में लगे ‌फिल्म सेट के पास शहरी इलाके में आतंकियों की पोशाक में घूमते हुए कुछ लोगों को देखकर आसपास के निवासियों में खलबली मच गई। लोगों ने कुछ अनहोनी की आशंका देखकर तत्काल पुलिस को मामले से अवगत कराया। बताया जा रहा है कि यह सेट टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन के किसी आने वाली फिल्म का है। पुलिस ने इसके लिए स्पेशल ऑपरेशन चलाया और सेट पर आकर इन दो लोगों को पकड़ा तो पता चला कि ये तो इस फिल्म की शूटिंग पर आए कलाकार थे। पुलिस ने फिर भी केस दर्ज कर लिया है।

एटीएम गार्ड ने दर्ज कराई शिकायत

एक एटीएम गार्ड ने आतंकियों जैसे वेश में दो युवकों को दुकान से सिगरेट लेते देखा और घबराकर तुरंत पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस ने सात थानों को अलर्ट कर दिया और सीसीटीवी से सुराग पाते हुए सेट पर पहुंचकर उन्हें धर दबोचा तब पता चला कि ये दो जूनियर आर्टिस्ट हैं जो फिल्म में आतंकवादियों का किरदार निभा रहे थे। प्रोडक्शन यूनिट ने पुलिस को अनुमति के कागज दिखाए, काफी समझाया कि कलाकारों से गलती हो गई, पर पुलिस ने ढील नहीं दी और धारा 188 के तहत केस दर्ज किया। उन्हें पुलिस ने आम लोगों के बीच भय पैदा करने और शांतिभंग करने का आरोपी माना है।

इन पर हुआ केस दर्ज

बलराम गिनवाला (23)–कलाकार , अरबाज खान (20)–कलाकार , हिमालय पाटिल–लोकेशन को-ऑर्डिनेटर (27),दत्ताराम लाड–यूनिट इंचार्ज (38)

शक होने का मुख्य कारण यह था कि दोनों ने काले रंग की पठानी सलवार कमीज और मिलिट्री प्रिंट की टीशर्ट पहनी थी। साथ ही दोनों की इस्लामिक कट्टरपंथियों जैसी लंबी दाढ़ी थी, अफगानी साफा भी लपेटा था। कमर पर कार्टिरेज बेल्ट था। वैन के प्रयोग के कारण पुलिस को बड़े हमले की आशंका थी।

आतंकियों को ढूंढ़ने में लगी 7थानों की टीमें

क्षेत्र में आतंकियों के मौजूदगी की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कई थानों और कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। आतंकियों को ढूंढ़ने सात थानों की टीमें निकल पड़ी। एक घंटे तक सर्च ऑपरेशन चला। मानिकपुर पुलिस स्टेशन से आए सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र कांबले और उनकी टीम ने आसपास के क्षेत्र की तलाशी ली और सीसीटीवी की मदद से उस वैन का नंबर देखा जिसमें वे बैठे थे। छानबीन के दौरान दोनों कलाकारों की असलियत का पता चला। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से इसीलिए लिया, क्योंकि इस क्षेत्र के पास स्थित वसई खाड़ी का जुड़ाव सीधे अरब सागर से है। इस क्षेत्र में पहले भी कई बार घुसपैठ की कोशिशें की जा चुकी हैं। मुंबई शहर में हुए 9/11 अटैक के बाद से समुद्री रास्तों के आसपास किसी संदिग्ध के दिखने की सूचना को बेहद संजीदगी से लिया जाता है।

क्या है पूरा मामला

वसई में एक अनटाइटल्ड एक्शन फिल्म की शूटिंग के दौरान दृश्य को फिल्माने के लिए विशाल सेट लगा था। शूटिंग के लिए टीम सेट पर पहुंची थी और सभी कलाकारों को पोशाक में आने के लिए कहा गया। तभी दो जूनियर आर्टिस्ट जो आतंकवादियों का किरदार निभा रहे थे, शूटिंग से ब्रेक लेकर उसी पोशाक में सेट से बाहर शहरी इलाके में एक दुकान पर पहुंच गए। वे यहां- वहां घूम रहे थे। उनके कपड़े किसी को भी भय में डालने वाले थे। वे किसी मानव बम की तरह दिख रहे थे। बुलेट्स से भरी हुई स्ट्रिप उनकी कमर पर लगी हुई थी। इस दौरान एक एटीएम गार्ड ने इन्हें देखकर समझा कि क्षेत्र में आतंकी घुस आए हैं और खुले में घूम रहे है। उसने तत्काल पुलिस को सूचना दे दी।

मुख्य समाचार

कोर्ट पर विश्वास है – सव्यसाची

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधाननगर नगर निगम की अध्याचित बैठक को लेकर बुधवार को सुनाये गये हाईकोर्ट के फैसले पर मेयर सव्यसाची दत्त ने कहा कि आगे पढ़ें »

मेट्रो का गेट बंद होते समय प्रवेश किया तो 1000 रुपये जुर्माना

कोलकाताः पार्क स्ट्रीट मेट्रो में हुए हादसे से सबक लेते हुए कोलकाता मेट्रो रेलवे प्रबंधन ने भी काफी कड़े नियम अपनाए हैं। इसके तहत यदि आगे पढ़ें »

हावड़ा के एन एच 6 पर भयावह दुर्घटना, 4 मरे

इनोवा कार ने कंटेनर को पीछे से मारा धक्का संभवत: कालीघाट में पूजा करने आये थे 5 लोग हावड़ा : हावड़ा के एन. एच. 6 पर घटी आगे पढ़ें »

इंडो रूसी कंपनियां मिलकर बनाएंगी एके 203 असॉल्ट राइफल

नई दिल्ली : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने नई दिल्ली में एक उच्च स्तरीय बैठक में एके 203 असॉल्ट राइफलों के उत्पादन के लिए उत्तर प्रदेश आगे पढ़ें »

paragliding

जम्मू-कश्मीर में पशुपालन अधिकारी ने जागरुकता फैलाने के लिए लिया पैराग्लाइडिंग का सहारा

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाकों में पहुंचने के लिए पशुपालन विभाग के एक अधिकारी ने पैराग्लाइडिंग का सहारा लिया। ऐसा आगे पढ़ें »

Bernard Arnault, World's second richest,Bloomberg Billionaire Index

बर्नाड अरनॉल्ट बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर, बिल गेट्स को पीछे छोड़ा

पेरिसः ब्लूमबर्ग अरबपति सूचकांक के प्रकाशित रिपोर्ट के हिसाब से लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी एलवीएमएच  (लुई विटन मोएत हेनेसी) के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट विश्व आगे पढ़ें »

माफिया डॉन व सपा के पूर्व सांसद अतीक के आवास व कार्यालय पर सीबीआई का छापा

प्रयागराज : अहमदाबाद जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद व माफिया डान अतीक अहमद के आवास व कार्यालय पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो आगे पढ़ें »

Sadhvi Prachi

बागपत : ऋचा पटेल की सजा पर बोली साध्वी प्राची- कुरान बांटना सजा है या फतवा

बागपत : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने ऋचा पटेल के मामले में अदालत के फैसले पर ‌निशाना आगे पढ़ें »

सोनभद्र में जमीन को लेकर संघर्ष, ताबड़तोड़ फायरिंग में 9 मरे, 19 जख्मी

हाल के वर्षों में उत्तर प्रदेश में हुई सबसे ज्यादा रक्तपात वाली घटना, योगी ने दिये जांच के आदेश सोनभद्र/लखनऊ : दिनदहाड़े घटी एक लोमहर्षक वारदात आगे पढ़ें »

Homosexual siblings getting married

उत्तर प्रदेश: समलैंगिक सहेलियां शादी करने के बाद पहुंचीं थाने

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मंगलवार को सिहानी गेट थाने में एक जोड़ा पहुंचा और अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की आगे पढ़ें »

ऊपर