पहली प्रेस वार्ता में पीएम मोदी बोले – पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा आ रहे हैं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी पहली प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि चुनाव शानदार रहे हैं। एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनेगी। प्रेस वार्ता के दौरान उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी पत्रकारों के सवालों के जवाब दिये।

पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि प्रचार के दौरान, मैंने देश के लोगों से कहा कि आपके समर्थन के लिए ‘मैं आपका आभारी हूं’ । मोदी ने कहा कि 2014 में लंबे समय बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और 2019 में दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। सरकार ने हर योजना को लोगों तक पहुंचाया। हर योजना में लोगों के हित का ध्यान रखा है और उनके ही कल्याण के लिए काम करने का जो प्रण लिया था उसे पूरा करने की कोशिश की है।

विरोध का स्वागत करता हूं

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कोई उनका विरोध करे तो मैं उसका स्वागत करता हूं। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ”17 मई को ही ईमानदार सरकार की शुरुआत हो गई थी। 2014 लोकसभा चुनाव की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि 16 मई को नतीजे आए थे, 17 मई को मोदी के आते ही भ्रष्टाचारियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी। सत्ता मार्किट में तब कांग्रेस का रेट 18 रहा था और बीजेपी का 75 था। इन सभी को नुकसान हुआ। जुआरियों को पहला झटका लगा।” वहीं अमित शाह ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ आगे बढ़ने का भरोसा जताते हुये कहा कि ”हमें पूरा विश्वास है कि गठबंधन की 300 से ज्यादा सीटें आएंगी। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार आएगी लेकिन नए साथियों के लिए दरवाजे खुले हैं।”

ममता का गुस्सा बंगाल की जनता पर 

मोदी ने पश्चिम बंगाल में हो रहे चुनाव को लेकर ममता सरकार को निशाने पर लेते हुये कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुस्सा वहां की जनता पर है। वहीं अमित शाह ने कहा कि ”बंगाल में बीजेपी के 80 कार्यकर्ता मारे गए हैं और हम देश के हर भाग में चुनाव लड़ रहे हैं। ममता बनर्जी सिर्फ पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ रही हैं और वहीं हिंसा क्यों हो रही है। ये सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए।” शाह ने बंगाल में उनकी रैली के दौरान हुई ‌हिंसा को गलत तरीके से चित्रित करने का भी आरोप लगाया। शाह ने कहा कि ”यदि हमारे कारण हिंसा होती तो देश के हर हिस्से में होती। मीडिया को ममता जी से पूछना चाहिए कि वहीं ऐसा क्यों होता है।”

मुख्य समाचार

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री ने की जल संरक्षण की अपील, देशभर की ग्राम पंचायतों को लिखा पत्र

नई दिल्लीः देशभर के जल संकट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मॉनसून सीजन में अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया आगे पढ़ें »

यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले अखिलेश

कहा-राज्य सरकार ने दे रखी है अपराधियों को खुली छूट लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे पढ़ें »

ऊपर