दो चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर भारत छोड़ने का मिला नोटिस

रीवा : मध्यप्रदेश के रीवा में चल रहे दूनिया के सबसे बड़े 750 मेगावाॅट के अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट में काम कर रहे दो चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर भारत छोड़ने का नोटिस दिया गया है। साथ ही उनपर 36-36 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सौर ऊर्जा प्लांट के अंदर छापा मारा गया और उन्‍हें हिरासत में ले लिया गया।
रीवा के पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर देश छोड़ने का नोटिस देने के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी इसकी जानकारी भेज दी गई है। दरअसल दोनों इंजीनियरों को टूरिस्ट वीजा के दुरुपयोग करने के आरोप में पकड़ा गया है और उपनर पर 36-36 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

टूरिस्ट वीजा पर आए थे भारत

पुलिस ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में स्पष्ट किया कि दोनों इंजीनियर सन युवान और जिंक यू मोशन रोबोट लिमिटेड चाइना के कर्मचारी हैं और वे दोनों टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए हैं। आपको यह भी बता दें कि यहां देश ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट है जिसमें पीएस इंटरप्राइजेज कंपनी के इंजीनियर आदर्श कुमार के साथ कार्य कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस जब पहुंची उस दौरान दोनों चीनी इंजीनियर सोलर प्लांट में डेमो दे रहे थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार कर इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक समेत खुफिया विभाग (आईबी) को भी दी गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियर किन शर्तों पर काम कर रहे हैं इसकी जांच की जा रही हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों रीवा के एक होटल में 15 दिन से रुके हुए थे। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सरकार जल्द शुरू करेगी भारतक्राफ्ट पोर्टल, 2-3 साल में 10 लाख करोड़ रुपये कारोबार का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली : मोदी सरकार जल्द ही अलीबाबा और अमेजन की तरह ही ई-कॉमर्स मार्केटिंग प्लेटफार्म 'भारतक्राफ्ट' पोर्टल पेश करेगी। इस प्लेटफार्म से 2-3 साल आगे पढ़ें »

अच्छे संबंधों के लिए रिश्ते में बोरियत भी जरूरी है : एक्सपर्ट

नई दिल्ली : लोगों को अक्सर लगता है कि लंबे समय तक अफेयर और शादी के बाद कुछ चीजें मिसिंग है, जो शुरू में कपल्स आगे पढ़ें »

ऊपर