दिल्ली के इतिहास में सबसे बड़ा एनकाउंटर

मुठभेड़ में पांच बदमाश मारे गए

नई दिल्लीः एक लाख के इनामी बदमाश राजेश भारती समेत उसके चार साथियों को दिल्ली पुलिस ने शनिवार को मुठभेड़ में मार गिराया। मरने वालों में भारती का खास साथी संजीत बिंद्रो भी शामिल है। जानकारी के अनुसार, शनिवार को फतेहपुर बेरी के पास पुलिस की स्पेशल सेल और दिल्ली के मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के बीच मुठभेड़ हुई पांचों बदमाश ढेर कर दिए गए। इनमें चार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक घायल बदमाश ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।
दिल्ली का सबसे बड़ा एनकाउंटर
संजीत रोहतक का रहने वाला था और बेहद खूंखार था। बताया जा रहा है कि शनिवार को हुए एनकाउंटर में जींद का नामी बदमाश राजेश कंडेला भी मारा गया है। मुठभेड़ को स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव लीड कर रहे थे। दिल्ली के एनकाउंटर के इतिहास में यह सबसे बड़ा एनकाउंटर बताया जा रहा है, जिसमें एक साथ पांच बदमाशों को मार गिराया गया है। पुलिस अब भारती और उसके साथी बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है। फिलहाल जिस जगह पर एनकाउंटर हुआ है वहां सभी सड़कों को बंद कर दिया गया है।
कई राज्यों में दर्ज है मुकदमे
दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम और बदमाशों के बीच मुठभेड़ छतरपुर इलाके में हुई है। यहां यह भी बता दें कि राजेश भारती हरियाणा के जींद का रहने वाला था और उसके खिलाफ 302 और 307 जैसी गंभीर धाराओं में दिल्ली समेत दूसरे राज्यों में कई मुकदमे दर्ज हैं। भारती खासतौर पर साउथ दिल्ली में हुई कई आपराधिक वारदातों में शामिल रहा था। भारती पर लूट के 25 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, जबकि संजीत पर लूट के 10 मुकदमे थे। जानकारी के मुताबिक पिछले साल दोनों बदमाश हरियाणा पुलिस की कस्टडी से भाग गए थे। इसके बाद हरियाणा पुलिस ने राजेश भारती पर एक लाख रुपये इनाम घोषित किया था।
गुप्त सूचना पर पुलिस को मिली कामयाबी
दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि राजेश भारती अपने गैंग के बदमाशों के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए छतरपुर में आने वाला है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने पूरी तैयारी के साथ जाल बिछा दिया और आसपास घेराबंदी कर भारती के ठिकाने पर छापेमारी भी शुरू कर दी। आमना-सामना होने के बाद बदमाशों ने पहले तो भागने की कोशिश की और सफल न होने पर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी।
पहले तो की भागने की कोशिश
बदमाशों की तरफ से फायर आने के बाद पुलिस ने भी जवाब देना शुरू किया। दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। इसी दौरान मुठभेड़ में राजेश भारती समेत गैंग में शामिल अन्य बदमाशों को गोली लगी। मुठभेड़ के दौरान राजेश भारती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक बदमाश को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
टॉप-20 गैंगस्टरों की सूची में शामिल
यहां यह भी बता दें कि राजेश भारती और संजीत बिंद्रो दोनों ही स्पेशल टास्क फोर्स हरियाणा के टॉप-20 गैंगस्टरों की सूची में शामिल थे। दोनों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम लगी हुई थी। गौर करने वाली बात यह भी है कि हाल ही में एक कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा को हैदराबाद से पकड़ा गया था, जिसके बाद पुलिस की तरफ से इस तरह के एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है।
पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों के नाम
1. राजेश भारती (गैंग लीडर)
2. कपिल
3. संजीत बिंद्रो
4. उमेश डॉन
5. भीखू

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

अगली सरकार एनडीए की ‌होगी, घटक दल तय करेंगे प्रधानमंत्री का नाम : शिवसेना

मुंबई : लोकसभा चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के सहयोगी दलों के बीच भी प्रधानमंत्री पद को लेकर बातें शुरू हो गई है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगली [Read more...]

डोमकल में तृणमूल नेता की धारदार हथियार से हत्या

मुर्शिदाबाद : चुनाव प्रचार कर मोटरसाइकिल से लौट रहे तृणमूल कांग्रेस नेता की अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। यह घटना डोमकल थाना अंतर्गत साहोदियार इलाके में सोमवार की रात 10 बजे घटी। [Read more...]

मुख्य समाचार

अगली सरकार एनडीए की ‌होगी, घटक दल तय करेंगे प्रधानमंत्री का नाम : शिवसेना

मुंबई : लोकसभा चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष के सहयोगी दलों के बीच भी प्रधानमंत्री पद को लेकर बातें शुरू हो गई है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगली [Read more...]

मारुती सुजुकी ने घटाई उत्पादन, जानिए क्या है वजह…

नई दिल्ली : देश की बड़ी कार विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मांग में कमी आने के कारण पिछले महीने फरवरी में अपना उत्पादन आठ प्रतिशत घटाया है. कंपनी ने शेयर बाजार में सुचना भेजी है, जिसमें कहा [Read more...]

ऊपर