तिरुपति में मोदी ने नायडू पर साधा निशाना, कहा- सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे

तिरुपति : श्रीलंका दौरे से लौटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तिरुपति मंदिर पहुंचे। उन्होंने दर्शन से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मोदी ने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष और तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तीखा तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग चुनाव परिणामों के प्रभाव से अभी भी बाहर नहीं निकल पाए हैं, ये उनकी मजबूरी है।
सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे
मोदी के तंज को टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू पर सीधा निशाना समझा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो चुनाव से पहले काफी सक्रिय दिख रहे थे उनकी पार्टी को लोकसभा और विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नतीजे आने के बाद नायडू किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं दिखे हैं।
राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करें
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लिए चुनाव का अध्याय समाप्त हो चुका है और 130 करोड़ देशवासियों की सेवा का अध्याय आरंभ हो चुका है। उन्होंने कहा कि देशवासियों ने दिल्ली में एक मजबूत सरकार बनाई है और आंध्र प्रदेश में भी जगन रेड्डी की सरकार बनाई है। उन्होंने जगन रेड्डी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह भी अपने संकल्प के अनुसार राज्य को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।’
लोगों की अपेक्षाएं बढ़े, आकांक्षाएं बढ़े
विपक्ष को निशाने पर लेते हुए मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव में अलग विचार रखते थे, चुनाव समाप्त होने के बाद चर्चा कर रहे हैं कि देश में अपेक्षाएं बहुत बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ”मैं चाहता हूं कि देश के लोगों की अपेक्षाएं बढ़े, आकांक्षाएं बढ़े।” उन्होंने कहा कि ”कुछ कर गुजरने की इच्छा हो, अवसरों की तलाश हो, उसे देश की प्रगति के लिए एक उत्तम अवसर माना जाना चाहिए।”साथ ही यह भी कहा कि ”आज देशभर में जो नई-नई आकांक्षाएं जग रही हैं उसे मैं भारत का सौभाग्य मानता हूं।” मोदी ने कहा कि मैं इसे उज्ज्वल भविष्य की गारंटी मानता हूं।
सरकारें भी बनानी है और देश भी बनाना है
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ”चुनाव जीतना, चुनाव के मैदान में करना होता है लेकिन जनता-जनार्दन का दिल जीतना हमें 365 दिन करते रहना है।” उनका कहना था कि ”हमें सरकारें भी बनानी है और देश भी बनाना है और इसलिए सरकार का उपयोग भी देश बनाने के लिए होना चाहिए।” मोदी ने भाजपा कार्यकर्ता के रूप में जनसंपर्क नित्य कर्म बताया साथ ही कहा कि जनसंवाद हमारी कार्यशैली का हिस्सा है और जनहित हमारा लक्ष्य है।
आशीर्वाद लेने आया हूं
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नई सरकार बनने के बाद भगवान वेंकटेश के चरणों में सिर झुकाकर आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि ”हम चुनावी जीव नहीं हैं, हम जनता के सुख-दुख के साथ जुड़े हुए भव्य भारत के निर्माण के लिए संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की एक समर्पित व्यवस्था हैं।”

मोदी का कहना था कि यदि देश की 130 करोड़ जनता एक कदम आगे बढ़ें तो देश काफी आगे निकल सकता है।

मुख्य समाचार

अमेरिका और चीन के बीच तनाव का फायदा उठा सकता है भारत

नई दिल्ली : अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध चल रहा है, जो कि भारत के लिए एक बड़ा अवसर हो सकता है। वाणिज्य आगे पढ़ें »

भारत और म्यामां की सेनाओं ने चलाया संयुक्त अभियान, उग्रवादियों को बनाया निशाना

नयी दिल्ली : पूर्वोत्तर में भारत और म्यामां की सेनाओं ने उग्रवादियों के खिलाफ अभियान चला कर उन्हें निशाना बनाया। दोनों देशों की सेनाओं ने आगे पढ़ें »

स्विस बैंक के खाताधारकों पर शिकंजा कसना शुरू

नयी दिल्ली/बर्नः स्विट्जरलैंड के बैंकों में अघोषित खाते रखने वाले भारतीयों के खिलाफ दोनों देशों की सरकारों ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इस सिलसिले आगे पढ़ें »

नई दिल्ली : यह कंपनी के दूध के खाली पाउच के बदले देगी 50 पैसे

नई दिल्ली : दूध के खाली पाउच के बदले जल्द ही आपको पैसे मिलेंगे। यह कदम महाराष्ट्र सरकार पर्यावरण को ध्यान में रखकर उठाने जा आगे पढ़ें »

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

बिहार में नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, 84 बच्चों की गई जान

मुजफ्फरपुर: एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार बिहार में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। बच्चों के मरने की संख्या हर बीतते घंटे आगे पढ़ें »

ऊपर