द ताशकंद फाइल्स की रिलीज से कांग्रेस नाराज, रोकनी की शिकायत की

नई दिल्लीः द ताशंकद फाइल्स फिल्म की रिलीज की तारीख 12 अप्रैल निर्धारित की गई है, मगर कांग्रस इसे लेकर खुश नहीं है। उसने इसे रोकने के लिए कांग्रेस ने फिल्म के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है।
इससे पहले भी प्रधानमंत्री परेंद्र मोदी पर बनी विवेक ओबेरॉय की फिल्म पर भी कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी। फिर फिल्म के रिलीजिंग तारीख पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी थी।
फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने नोटिस मिलने की पुष्टि भी की है। एक बयान में विवेक ने कहा- “जैसा कि सब लोग इस बात को जानते हैं कि हमारी फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज हो रही है। पिछली रात कांग्रेस के प्रमुख सदस्य और पूर्व सचिव द्वारा हमसे फिल्म की रिलीज रोकने की मांग की गई है। वह लाल बहादुर शास्त्री के पोते हैं और गांधी परिवार के करीबी सहयोगी भी हैं।”
कांग्रेस से जुड़े हैं शास्‍त्री के पोते
पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोतों ने फिल्म की रिलीज के खिलाफ निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है। शास्त्री के पोते कांग्रेस से जुड़े हैं। द ताशकंद फाइल्स देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत की गुत्थी को लेकर आधारित है। इस फिल्म के खिलाफ कांग्रेस ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और सेंसर बोर्ड को भी खत लिखकर शिकायत की है। नोटिस में कहा गया है कि फिल्म की रिलीज होने से शांति भंग होगी। लोकसभा चुनाव के समय फिल्म रिलीज होने पर गलत प्रभाव पड़ेगा। यह भी कहा गया है कि फिल्म के रिलीज को लेकर शास्त्री परिवार के किसी भी सदस्य से किसी भी तरह से कोई अनुमति नहीं ली गई है। निर्माताओं को फिल्म के लिए प्री-स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी चाहिए।
निर्माता ने यह कहा
विवेक अग्निहोत्री ने कहा ”ये नोटिस उन्होंने फिल्म देखने के बाद दिया है( उन्होंने 7 अप्रैल को फिल्म देखी थी और तारीफ करते हुए आभार भी जताया था। मुझे सूत्रों से पता चला कि उन्हें ऐसा करने के लिए गांधी परिवार से आदेश मिला है। शास्त्री जी के पोतों को बलि का बकरा बनाया गया है। मैं ये नहीं समझ पा रहा हूं कि कांग्रेस के बड़े नेता ऐसा क्यों करेंगे? क्यों कांग्रेस ये फिल्म बंद करना चाहेगी? मुझे लगातार क्यों धमकाया जा रहा है?”

शेयर करें

मुख्य समाचार

force

आईएसआई एजेंट सहित 4 आतंकियों के भारत में घुसने की सूचना, पूरे देश में हाई अलर्ट

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद बौखलाया पाकिस्तान अपने नापाक साजिशों में जुट गया है। बताया जा रहा कि खुफिया आगे पढ़ें »

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

ऊपर