टेरर फंडिंग मामले में शाह, अंद्राबी और भट न्यायिक हिरासत में भेजे गए

नयी दिल्ली : टेटर फंडिंग मामले पर सुनवाई करते हुए दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन कश्मीरी अलगाववादियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
टेरर फंडिंग का तार पाकिस्तान से जुड़ा
अदालत ने कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को धन उपलब्‍ध कराने से संबंधित मामले में अलगाववादी शब्बीर शाह, आसिया अंद्राबी और मसरत आलम भट को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है। मालूम हो कि टेरर फंडिंग के तार पाकिस्तान में मौजूद 2008 मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद से भी जुड़ा हुआ है। वहीं अलगाववादियों की तरफ से पेश हुए वकील एम एस खान ने कहा कि एनआईए द्वारा हिरासत में और पूछताछ का अनुरोध नहीं करने पर विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल ने तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
पहले भी मिली थी हिरासत को मंजूरी
दरअसल, एनआईए ने अदालत में बंद कमरे में कार्यवाही के दौरान तीनों अलगाववादियों को गिरफ्तार किया था और एजेंसी को तीनों की दस दिन की हिरासत मंजूर की गई थी। शाह और अंद्राबी अलग अलग मामलों में पहले से ही हिरासत में मौजूद थे जबकि आलम को जम्मू कश्मीर से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया था। वह जम्मू कश्मीर में कथित आतंकी गतिविधियों के लिए जेल में बंद थे।

गौरतलब है कि वर्ष 2018 के जनवरी महीने में एनआईए ने कथित टेरर फंडिंग और घाटी में विध्वंसकारी गतिविधियों के मामले में सईद के अलावा एक अन्य आतंकी षडयंत्रकारी सैयद सलाहुद्दीन और दस कश्मीरी अलगाववादियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर