जावेद और शबाना ने रद्द किया दौरा तो बौखलाए पाकिस्तान ने बोल दिया कुछ ऐसा कि…

नई दिल्लीः जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमला होने के बाद वरिष्ठ भारतीय अभिनेत्री शबाना आजमी और उनके गीतकार-लेखक पति जावेद अख्तर द्वारा उनका कराची दौरा रद्द करने के बाद ‘आर्ट्स काउंसिल ऑफ पाकिस्तान’  ने इन दोनों की निंदा की है। पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ  के 40 जवान शहीद हुए थे। शबाना आजमी और जावेद अख्तर, दोनों लोग कराची में शबाना आजमी  के पिता व शायर कैफी आजमी के शताब्दी समारोह में शामिल होने वाले थे।

शबाना ने हद पार कर दी

समाचार पत्र ‘द डॉन’ ने रविवार को काउंसिल के अध्यक्ष अहमद शाह के हवाले से लिखा कि शबाना ने जिस तरह से पाकिस्तान पर हमला किया, उन्होंने हद पार कर दीं। यह तरीका एक सभ्य इंसान के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा मुझे शबाना आजमी के लिए दुख होता है कि उन्होंने उम्मीद खो दी है। मैं उनकी आलोचना नहीं कर रहा लेकिन पुलवामा हमले के बाद बाद जिस तरह से उन्होंने निराशा जताई इससे मुझे वाकई बहुत दुख हुआ। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि कलाकार और अपने साहित्य और कला में योगदान के लिए माने जाने वाले लोग ही उम्मीद जगाते हैं। वे कभी निराश नहीं करते। लेकिन, इस समय शबाना आजमी बहुत निराश लग रही हैं।

प्रसिद्ध कविओं और साहित्यिक हस्तियों को आमंत्रित किया गया

काउंसिल 23-24 फरवरी को कैफी आजमी की जन्मशती मना रही है जिसमें पाकिस्तान और दुनिया के अन्य देशों के कई प्रसिद्ध कविओं और साहित्यिक हस्तियों को आमंत्रित किया गया है। पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले के अगले दिन शुक्रवार को दोनों कलाकारों ने अलग-अलग ट्वीट कर अपने पूर्वनियोजित कार्यक्रम को रद्द करने की घोषणा की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने की हिम्मत होनी चाहिए

शबाना ने लिखा था कि इन सालों में पहली बार मुझे मेरा विश्वास कमजोर होता नजर आया है कि लोगों के बीच संपर्क होने से सत्ता प्रतिष्ठान को सही काम करने पर मजबूर कराया जा सकता है। हमें सांस्कृतिक आदान-प्रदान रोकना होगा। जावेद ने और ज्यादा कटु भाषा का उपयोग किया था। शाह ने कहा ‘जावेद में कश्मीर में अत्याचारों के लिए अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने की हिम्मत होनी चाहिए’।

मुख्य समाचार

भारत, व्यापार क्षेत्र की अड़चनों को कम करे : अमेरिका

नयी दिल्ली : भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी एवं विदेश मंत्री एस जयशंकर आगे पढ़ें »

कपिल के शो में फिर नजर आएंगे सुनील ग्रोवर

मुंबई : कपिल शर्मा और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर की जोड़ी का जादू तो सबने देखा ही है। सुनील जल्द ही फिर से कपिल के शो आगे पढ़ें »

विजयवर्गीय ने निगमकर्मियों को बैट से पीटा

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की दंबंगई सामने आई है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने समर्थकों आगे पढ़ें »

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

ऊपर