जाकिर नाइक की बहन से पूछताछ

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक की बहन से नाइक और अन्य के खिलाफ धन शोधन के मामले में सिलसिले में पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि नाइक की बहन नैला नूरानी ने मामले के जांच अधिकारी (आईओ) से एजेंसी के कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि एजेंसी नूरानी से उनके खाते और उनसे जुड़े फर्म में कथित तौर पर धन के लेन-देन के बारे में पूछताछ करना चाहती थी। उधर एनआईए ने विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक से 14 मार्च से पहले अपने समक्ष पेश होने को कहा है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल दिसंबर में नाइक और अन्य के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने यह मामला गैर कानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम के तहत एनआईए की शिकायत का संज्ञान लेने के बाद दर्ज किया था। प्रवर्तन निदेशालय मामले में आरोपियों द्वारा कथित तौर पर अवैध धन के शोधन और अपराध से जुटाये गये धन के आरोपों की जांच कर रहा है। उसने नाइक को भी तलब किया है लेकिन उनका एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज कराना बाकी है क्योंकि वह कथित तौर पर विदेश में हैं। एजेंसी ने हाल में इस मामले में नाइक के करीबी सहयोगी आमिर गजदार को गिरफ्तार किया था।

मुख्य समाचार

Fadnavis_cabinet_image

फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार: 13 नए मंत्री शामिल, कांग्रेस छोड़कर आए विखे पाटिल भी मंत्री बने

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आगे पढ़ें »

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री ने की जल संरक्षण की अपील, देशभर की ग्राम पंचायतों को लिखा पत्र

नई दिल्लीः देशभर के जल संकट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मॉनसून सीजन में अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया आगे पढ़ें »

ऊपर