खरीद-फरोख्त पत्र नकली है तो सीबीआई जांच होः बाबूलाल मरांडी

रांचीः झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि पत्र हाथ का लिखा हुआ है, टाइप किया हुआ नहीं है। इसकी आसानी से जांच हो सकती है। मरांडी यह बयान पूर्व भाजपा अध्यक्ष रवींद्र राय पर उस बयान पर दिया जिसमें कहा गया था कि पत्र फर्जी है। सही साक्ष्य नहीं है। उन्होंने कहा- झाविमो इस मुद्दे को आसानी से जाने नहीं देगा। आगे प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रपति तक जाएंगे। इसके बाद सबसे बड़ी अदालत जनता की अदालत है। जहां पर 2019 में जनता अपना फैसला देगी। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से चार मांग की है। इसमें दोषी विधायकों पर एफआईआर दर्ज करने, विधायकों की सदस्यता रद्द करने और इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।
यह लोकतंत्र की हत्या का मामला बताया
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे चोरी और सीना जोरी कर रहे हैं। बात को इधर-उधर घुमाने की क्या जरूरत है। एक लाइन में मुख्यमंत्री से इस मामले में जांच की मांग उन्हें करनी चाहिए। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। चूंकि इस मामले में मुख्यमंत्री की भी संलिप्तता सामने आ गई तो निश्चित ही इसमें अब उन्हें देर नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार जांच नहीं कराती है तो 2019 में विपक्ष की सरकार बनने पर निश्चित ही इसकी जांच कराई जाएगी। क्योंकि यह लोकतंत्र की हत्या का मामला है। जनता के विश्वास का मामला है। संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह सहित कई उपस्थित थे।
वहीं दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दावा किया है कि झारखंड में विपक्ष अब सत्ता से बाहर ही रहेगा। सरकार बनाने की उनकी लालसा पूरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि डोमिसाइल के नाम पर बाबूलाल मरांडी के शासनकाल का खून-खराबा और जेएमएम नेताओं का संसद में घूसकांड कोई नहीं भूला है। उनके लिए भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। सीएनटी और एसपीटी कानून का उल्लंघन कर हेमंत सोरेन गरीबों की जमीनों पर कब्जा जमाए हुए हैं।
मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टाचार का कीर्तिमान रचा
उन्होंने कहा- आजकल राजद का मुख्यालय तो जेल में ही शिफ्ट हो चुका है। कांग्रेस ने मधु कोड़ा को मुख्यमंत्री बनाकर भ्रष्टाचार का कीर्तिमान रचा। खुद सत्ता के मधु खाए और एक आदिवासी को कोड़ा खाने को विवश किया। इस प्रकार स्पष्ट है कि जेएमएम, जेवीएम, कांग्रेस, राजद और वाम पार्टियां झारखंड के लोगों की हितैषी नहीं। जबकि, रघुवर सरकार गरीब, किसान, पिछड़ों, एसी-एसटी और आदिम जनजातियों के विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

मुख्य समाचार

खून-पसीने से मापा जा सकेगा तनाव का..

वाशिंगटनः वैज्ञानिकों ने अध्ययन किया है। इसमें नयी जांच विकसित की है जो पसीना, खून, मूत्र या लार के जरिए सामान्य तनाव को आसानी से आगे पढ़ें »

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

30 मई को दोबारा शपथ लेंगे नरेंद्र..

नयी दिल्ली: लोकसभा चुनावों के गुरुवार को आए नतीजों ने प्रमाणित कर दिया कि यह नई सदी का नया भारत है। भाजपा की इस जीत आगे पढ़ें »

मतगणना 2019 : एनडीए 353 पर, कांग्रेस..

यह खबर लगातार अपडेट हो रही है..... बने रहें सन्‍मार्ग के साथ.... कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019  के लिए लगातार रुझान आ रहे हैं। भाजपा मुख्यालय पहुंचे पीएम आगे पढ़ें »

तकदीर हो ऐसी : बाप बना सांसद,..

अर्जुन ने बैरकपुर में फहराया भगवा, कहा : अगली सरकार भाजपा की इस खास सीट की मतगणना भी खास अंदाज में बैरकपुर : कहते हैं कि जब आगे पढ़ें »

कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, संसदीय..

नई दिल्लीः सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी लहर जारी है। मतणना की प्रक्रिया अभी भी सुचारू रूप से चल रही है। आगे पढ़ें »

अमेरिका के लोग सिनेमा हॉल में देख..

वाशिंगटन : लोकसभा चुनावों के परिणामों की घोषणा अब कुछ ही देर में होने वाली है। अब तक जो नतीजे सामने आए हैं, उसमें भारत में आगे पढ़ें »

शाही परिवारों के भाजपा उम्मीदवार जीत की..

नयी दिल्ली :  इस लोकसभा चुनाव में पूर्ववर्ती शा‌ही परिवार के नौ उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी रुझानों के मुताबिक आगे पढ़ें »

जानिए लोकसभा चुनाव 2019 के कई बड़े..

नयी दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए कुल 542 सीटों पर मतगणना चल रही है। भाजपा की अगुवाई वाली एनडीए को 300 सीटों आगे पढ़ें »

प्रज्ञा ने तोड़ा मौन व्रत, कहा-बढ़त से..

भोपाल: भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 63 घंटे का मौन व्रत तोड़ने के तुरंत बाद गुरुवार को कहा कि आगे पढ़ें »

खेल

जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए..

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह का सामना करने के लिए वेस्ट इंडीज के रिटायर्ड व महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपने खिलाड़ियों को सलाह दी है। आगे पढ़ें »

भारत ने जीते 12 स्वर्ण सहित 57..

गुवाहाटी : इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण शुक्रवार को समाप्त हो गया। इस टूर्नामेंट में भारत ने 12 स्वर्ण, 18 रजत और आगे पढ़ें »

श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय महिला..

जिंचियोन : कोरिया के जिंचियोन में चल रही तीन मैचों की हॉकी श्रृंखला में शुक्रवार को खेले गए अंतिम मैच में भारतीय महिला हाॅकी टीम आगे पढ़ें »

जानिए विश्व कप से पहले किस गेंदबाज..

नई दिल्लीः विश्व कप की मेजबानी इस बार इंग्लैंड़ कर रहा है। 30 मई से विश्व कप के लिए कई टीमें एक दूसरे से भिड़ती आगे पढ़ें »

भारत ने कोरिया को 2-1 से हराकर..

जिनचियोन (कोरिया) : भारत और दक्षिण कोरिया के बीच खेले जा रहे हॉकी मैच में बुधवार ‌दिलचस्प खेल देखने को मिला। यहां चल रहे तीन आगे पढ़ें »

विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई..

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने आगे पढ़ें »

‘गॉड फादर’ धोनी

300 से अधिक मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी धोनी का चौथा विश्व कप नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 30 मई से होने आगे पढ़ें »

मैं लड़की के साथ ही घर बसाऊंगी..

'मेरा खेल मेरी प्राथमिकता, भविष्य में अपनी पार्टनर के साथ घर बसाना है' धारा 377 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली ताकत हैदराबादः भारत की स्टार आगे पढ़ें »

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम में तीन..

नई दिल्लीः विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही ‌दिन बचे हैं पर कई सारी टीमें अब भी अपनी 15 खिलाड़ियों की अंतिम सूची आगे पढ़ें »

विश्व कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को..

मुंबईः भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के लिए बुधवार यानी 22 मई को इंग्लैंड रवाना होगी। उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आगे पढ़ें »

ऊपर