केरल में मदद के लिए आगे आए कई राज्य, अलर्ट अब भी जारी

Fallback Image

कोच्चिः बाढ़ से जूझ रहे केरल की मदद करने के लिए बिहार, पंजाब सहित कई राज्य सरकार और बॉलीवुड सेलेब्स आगे आएं हैं। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 10 करोड़ रुपये और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी 10 करोड़ रुपय की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। वहीं, इस बीच अब मौसम विभाग ने फिर से अलर्ट जारी कर लोगों व केरल सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मौमस वैज्ञानिकों ने मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताने के साथ-साथ लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है।
पंजाब के मुख्यमंत्री राहत कोष में से 5 करोड़ रुपये की राशि केरल के मुख्यमंत्री के राहत कोष भेजेंगे जबकि शेष 5 करोड़ रुपये के तैयार खाद्य व अन्य जरूरी वस्तुओं के रूप में रक्षा मंत्रालय के जरिए भेजी जाएंगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित केरल राज्य को दी गई इस मदद की पहली खेप जोकि 30 टन की है। इसमें खाद्य सामग्री, बिस्कुट, रस, बोतल बंद पानी और सूखा दूध व अन्य सामग्रियों को शामिल किया गया है।

19 अगस्त को पहुंच जाएंगी खाद्य सामग्री
भारतीय वायु सेना के द्वारा भेजी जा रही यह सामग्री 19 अगस्त तक चली जाएंगी और बाकी सामान केरल सरकार की मांग के अनुसार भेजा जायेगा।

ये सेलेब्स भी आगे आएं
बॉलीवुड के सितारों ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया हैं। इसमें अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ, फरहान अख्तर, विद्या बालन, कार्तिक आर्यन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रद्धा कपूर, राणा दुग्गबती, अभिषेक बच्चन समेत और भी कई कलाकार मदद के लिए आगे आए हैं।

आधे से ज्यादा केरल अब भी जल में
केरल में बाढ़ के चलते उपजी स्थिति को सामान्य करने के लिए आर्मी से लेकर एयर फोर्स, नेवी हर कोई रेस्क्यू और बचाव कार्य में लगा हुआ है। अब तक कई लोगों की बाढ़ के चलते मौत हो चुकी है। यहां इडुक्की, आलप्पुषा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड जिलों में रेड अलर्ट भी घोषित किया जा चुका है। आधे से ज्यादा केरल भीषण बाढ के चलते डूब चुका है। लोगों के घर और रास्तो के कई हिस्से टूटकर बाढ में बह चुके हैं।

रहने के लिए घर नहीं व खाने के लिए खाना नहीं
यहां 40 नदियां ऐसी हैं जिसने विकराल रूप धारण कर लिया है। अब लोगो के पास ना रहने के लिए घर है ना खाने के लिए खाना, सिर्फ है तो चारों तरफ पानी ही पानी। लोगो का समान्य जीवन बाढ़ के चलते पूरी तरह से अस्त वस्त हो चुका है। वहॉ के लोग कैसे भी उस पानी से निकलने की कोशिश में लगे हुए हैं।



शेयर करें

मुख्य समाचार

समय की हो कमी तो शाम को करें वर्कआउट, ये हैं फायदें

नई दिल्ली : कामकाजी लोगों के लिए सुबह जिम जाना या वर्कआउट करने में परेशानी होती है, लेकिन शाम को भी वर्कआउट किया जा सकता आगे पढ़ें »

भारत से व्यापर संबंध तोड़ने के बाद पाक में जीवनरक्षक दवाओं की किल्लत

नई दिल्ली : भारत के साथ व्यापार संबंध तोड़ने के फैसले के बाद यहां कई समानों की किल्लत होने लगी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आगे पढ़ें »

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

ऊपर