केरल के इस मुस्लिम कॉलेज में छात्राओं के बुर्का पहनने पर बैन

नयी दिल्ली : केरल के एक मुस्लिम कॉलेज की छात्राएं अब बुर्का पहनकर पढ़ने नहीं जा पायेंगी क्योंकि गुरुवार को एक सर्कुलर जारी करते हुये कॉलेज ने छात्राओं के चेहरा ढंकने पर रोक लगा दी है। मालूम हो कि मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी संभवतः देश का ऐसा पहला मुस्लिम शैक्षणिक संस्‍थान है जिसने बुर्का पहनने पर रोक लगाई है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा-बैन की कोई जरूरत नहीं है

श्रीलंका में गत दिनों हुये धमाकों के बाद वहां ‌कि सरकार ने महिलाओं के हिजाब पहनने पर रोक लगाने की घोषणा की थी। शिवसेना ने बुधवार को अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत में भी बुर्का पर बैन लगाने की मांग की थी। हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने ‘सामना’ के संपादकीय पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुये कहा था कि इस तरह के बैन की कोई जरूरत नहीं है। वहीं शिवसेना ने श्रीलंका में बुर्का पर पाबंदी लगाये जाने का समर्थन करते हुए सवाल किया था कि जब यह रावण की लंका (श्रीलंका) में आ चुका है, तो यह राम की अयोध्या में कब आएगा।

बुर्का पहने लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये खतरा

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि ‘फ्रांस में भी आतंकवादी हमला होते ही वहां की सरकार ने बुर्काबंदी की। न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में भी यही हुआ। फिर इस बारे में हिंदुस्तान पीछे क्यों? शिवसेना के अनुसार वह इस तरह की मांग इसलिये कर रही है ताकि सुरक्षाबलों को किसी को पहचानने में परेशानी न हो। साथ ही यह भी दलील दी कि बुर्का या नकाब पहने लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये खतरा हो सकते हैं।

सबको अपनी पसंद की चीजें चुनने का अधिकार

वहीं शिवसेना की बुर्का पर प्रतिबंध की मांग वाले बयान का विरोध करते हुये ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह हमारे संविधान में फंडामेंटल राइट है। साथ ही उनका कहना था कि देश के संविधान के अनुसार सबको अपनी पसंद की चीजें चुनने का अधिकार है।

मुख्य समाचार

फिर नामी स्कूल की छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश

-स्कूल की तत्परता से बाल -बाल बची छात्रा की जान - 7वीं की छात्रा के पास से बरामद हुआ ब्लेडों का संग्रह कोलकाता : रानीकुठी में स्कूल आगे पढ़ें »

भारती घोष को पुलिस ने रोका, लेडी पुलिस के साथ हुई धक्का – मुक्की

पूर्व मिदनापुर : भाजपा नेता व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष बुधवार को पूर्व मिदनापुर के खेजुरी में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के लिए आगे पढ़ें »

बैंकों को एनपीए संकट से उबरेगी सरकार, उठाया ये कदम

नई दिल्ली : बैंकों को एनपीए संकट से उबारने के लिए सरकार नई प्लानिंग कर रही है। इसी कड़ी में अब पब्लिक सेक्टर बैंक यानी आगे पढ़ें »

इस्तीफा वापस नहीं लेने पर अड़े राहुल, 51 सांसदों की मांग भी ठुकराई

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना इस्तीफा वापस न लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। बुधवार को एक बार फिर उन्हें मनाने आगे पढ़ें »

एयर स्ट्राइक के स्ट्रैटेजिस्ट गोयल ‘रॉ’ और कश्मीर मुद्दे के विशेषज्ञ कुमार नये आईबी प्रमुख नियुक्त

नई दिल्ली : भारत सरकार ने बुधवार को देश की सुरक्षा से जुड़ी दो अहम संस्‍थाओं, खुफिया ब्यूरो (आईबी) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) आगे पढ़ें »

कूलपैड ने ड्यूड्रॉप डिस्प्ले के साथ फोन लॉन्च किया, कीमत 5999 रुपये

नई दिल्ली : भारतीय युवाओं के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वैश्विक स्मार्टफोन ब्रांड कूलपैड ने कूलपैड कूल 3 प्लस लॉन्च किया है। एमटी6761 आगे पढ़ें »

यूएनएससी में भारत की अस्‍थाई सदस्यता का एशिया-प्रशांत समूह ने किया समर्थन

संयुक्त राष्ट्र : केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से दुनिया में भारत की साख लगातार बढ़ रही है। एशिया-प्रशांत समूह आगे पढ़ें »

परिवारवाद को लेकर मायावती के खिलाफ बसपा कार्यकर्ताओं का सांकेतिक प्रदर्शन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में परिवारवाद का विरोध जताते हुए यहां 12 माल एवन्यू पर स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं आगे पढ़ें »

ममता ने भाजपा के मुकाबले के लिए कांग्रेस और माकपा से की एकजुट होने की अपील

कोलकाता : बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को रोकने के लिए माकपा और कांग्रेस से एकजुट होकर लड़ने की अपील की। आगे पढ़ें »

कंप्यूटर बाबा ने कमलनाथ सरकार से मांगा ड्रोन प्लेन

भोपाल : मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में नर्मदा न्यास मंडल के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने राज्य सरकार से नई डिमांड की है। उन्होंने सचिवालय आगे पढ़ें »

ऊपर