कांग्रेस में ड्रामा जारी, प्रियंका ने राहुल को मनाया, शाम को आपात बैठक

नई दिल्लीः नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में मुंह की खाने के बाद कांग्रेस में इस्तीफे का ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमाम प्रयासों के बावजूद सुबह तक इस्तीफे पर अड़े हुए थे, लेकिन दोपहर को प्रियंका गांधी ने राहुल से मुलाकात कर उन्हें पद पर बने रहने के लिए मना लिया है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने यह दावा किया है। साथ ही उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने कुछ शर्तों के साथ पद पर बने रहने की सहमति जताई है। उनकी शर्तें क्या-क्या होंगी, इसके लिए शाम को राहुल ने आपातकालीन बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि राहुल को मनाने के लिए आयोजित बैठक में राहुल के आवास पर मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और अन्य वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे।

गहलोत से नहीं मिले थे राहुल

राहुल गांधी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र प्रेम से बहुत नाराज है। इन दोनों ने जिद करके अपने-अपने बेटों को लोकसभा चुनाव का टिकट दिलाया था। गहलोत ने तो 125 में से 93 रैली अपने बेटे के लिए ही की थीं, इसके बावजूद वे चुनाव हार गए और राजस्थान में एक भी सीट पार्टी को नहीं मिली। इसी कारण सोमवार को समय देने के बाद भी राहुल गांधी ने गहलोत से मुलाकात नहीं की। इसी तरह कमलनाथ ने भी अपने बेटे को टिकट दिलाई थी। मध्यप्रदेश में केवल उनका बेटा ही जीत पाया, बाकी सब सीटें भाजपा के खाते में चली गईं। हार की समीक्षा के लिए आयोजित कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में भी कमलनाथ नहीं गए थे। इस कारण राहुल गांधी इन दोनों नेताओं से बुरी तरह खफा हैं।

संकट में राजस्थान सरकार?

माना जा रहा है कि राहुल अपनी शर्तों में गहलोत को मुख्यमंत्री पद से हटाने की बात रख सकते हैं। ऐसा हुआ तो सचिन पायलट का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन कुछ कांग्रेसी इससे मना कर रहे है कि राहुल ने ऐसा किया तो देर-सवेर गहलोत अपना खेल दिखाएंगे और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ही गिरा देंगे।

राहुल को खुली छूट

सीडब्ल्यूसी ने राहुल गांधी के इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए उन्हें पार्टी में पर्याप्त बदलाव करने की छूट दी है। इस संबंध में न केवल कई बड़े नेताओं का पत्ता साफ हो सकता है, बल्कि पार्टी के संविधान में भी पर्याप्त परिवर्तन किए जा सकते हैं। राहुल गांधी अगले दो दिन के लिए वायनाड के दौरे पर जा सकते हैं। अमेठी में राहुल गांधी की हार के बाद उनके वायनाड दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

अब तक 13 इस्तीफे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा न दें, इसके लिए इस्तीफों का ड्रामा जारी है। अब तक 13 प्रदेशाध्यक्ष स्तर के नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है ताकि राहुल को ये न लगे कि अकेले उनके कारण ही पार्टी हारी है।इस्तीफा देनेवालों में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, पंजाब से सुनील जाखड़, यूपी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित शामिल हैं।

मुख्य समाचार

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री ने की जल संरक्षण की अपील, देशभर की ग्राम पंचायतों को लिखा पत्र

नई दिल्लीः देशभर के जल संकट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मॉनसून सीजन में अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया आगे पढ़ें »

यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले अखिलेश

कहा-राज्य सरकार ने दे रखी है अपराधियों को खुली छूट लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे पढ़ें »

ऊपर