कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता ने जताई नाराजगी, कहा पार्टी गुंडों को देती है तरजीह

नई दिल्ली : लाेकसभा चुनाव में सियासी उठापटक अपने चरम पर है। इसी बीच कांग्रेस की अनुशासन समिति की पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ही पार्टी के 8 नेताओं के बहाल कर दिए जाने पर नाराजगी जताई है। बता दें कि हालही में उनके एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हंगामा करने वाले पार्टी के इन कार्यकर्ताओं को सस्पेंड कर दिया गया था।

इसपर उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस ने अपना खून-पसीना बहाने वालों से ज्यादा गुंडों को तरजीह दी है। इससे मुझे गहरा आघात पहुंचा है। जिन लोगों ने ईंट-पत्थर फेंके और धमकी दी, ऐसे लोगों पर कार्रवाई न करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।’ प्रियंका ने कांग्रेस द्वारा जारी पत्र को भी साझा किया ।

इन कार्यकर्ताओं के प्रति कार्रवाई वापस ली गई

इस पत्र में कहा गया है कि प्रियंका चतुर्वेदी के राफेल सौदे को लेकर की गई पत्रकार वार्ता में अशोक सिंह, उमेश पंडित, प्रताप सिंह, अब्दुल जब्बार, गिराधारी लाल पाठक, भूरी सिंह जायस, प्रवीण ठाकुर और यतीन्द्र मुकद्दम को अमर्यादित व्यवहार के चलते अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी। इन लोगों ने उक्त घटना पर खेद प्रकट कर अपनी बहाली का निवेदन किया है। कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की संस्तुति पर की गई कार्रवाई को स्थगित किया जाता है।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया था अमर्यादित व्यवहार

दरअसल हुआ यह कि कुछ दिनों पहले मथुरा में राफेल डील पर प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अमर्यादित व्यवहार किया था जिसके बाद कार्यकर्ताओं को पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था लेकिन 15 अप्रैल को उत्तरप्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश पर कार्रवाई वापस ले ली गई और अब उन्हीं कार्यकर्ताओं को वापस पार्टी में शामिल कर लिया गया है। जिसपर प्रियंका ने रोष प्रकट किया है।

मुख्य समाचार

विजयवर्गीय ने निगमकर्मियों को बैट से पीटा

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की दंबंगई सामने आई है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने समर्थकों आगे पढ़ें »

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर शाह, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

अमेजन इंडिया कारोबार के तीसरे वर्ष कर रही है मेगा सेल का आयोजन

नई दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में 15-16 जुलाई को प्राइम डे आगे पढ़ें »

ऊपर