कांग्रेस को जब भी कुर्सी जाने का डर होता है, वह देश में डर का माहौल बनाना शुरू कर देती हैः नरेंद्र मोदी

गृह मंत्रालय ने पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर जारी की नई गाइडलाइंस

कांग्रेस 400 से 44 पर आ गई तो ईवीएम पर सवाल उठने लगे

मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मुंबई दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी ने पार्टी के आपातकाल के विरोध में भाजपा के काला दिवस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘जब भी कांग्रेस को कुर्सी जाने का डर होता है, वह देश में डर का माहौल बनाना शुरू कर देती है। इनके नेता ये कहना शुरू कर देते हैं कि देश तबाह हो रहा है और देश को हम ही बचा सकते हैं। इनके लिए मूल्य, परंपराएं, देश, संविधान कुछ मायने नहीं रखता।’ कांग्रेस की आलोचना मात्र करने के लिए हम काला दिन नहीं मनाते। हम देश और भावी पीढ़ी को जागरूक करना चाहते हैं। हम स्वयं को भी संविधान के प्रति समर्पित रखने के लिए इसे याद करते हैं।

सुरक्षा को लेकर जारी की नई गाइडलाइंस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रमों और रोड शो के दौरान आम लोगों के बेहद करीब पहुंच जाते हैं। कई बार लोग भी उनसे हाथ मिलाने या कोई उपहार देने के लिए पहुंच जाते हैं। ऐसा पिछले दिनों कई बार देखने को मिला। लेकिन आने वाले दिनों शायद पीएम मोदी के ऐसे दृश्‍य दिखाई ना दें। गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए नई गाइडलाइंस जारी की हैं। मंत्रालय के सूत्रों ने इसका खुलासा किया है। उन्‍होंने बताया कि राज्‍यों की गृह मंत्रालय द्वारा सभी राज्‍यों को ये गाइडलाइंस पहले ही भेजी जा चुकी हैं। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बैठक के बाद ये निर्णय लिया कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को और चाक-चौबंद करने की आवश्‍यकता है। ये बैठक जून के पहले सप्‍ताह में उनके आवास पर हुई, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन ने भाग लिया था।

विरोध करने वालों को कर ‌दिया था कैद
आपातकाल 25 जून 1975 से 21 मार्च 1977 तक 21 महीने के लिए लगाया गया था। उस वक्त इंदिरा गांधी की सरकार थी। इस दौरान नागरिक अधिकारों को खत्म कर दिया गया था। इसका विरोध करने वालों को कैद कर लिया जाता था।
ऐसा उदाहरण शायद ही कहीं मिले
प्रधानमंत्री ने कहा लोकतंत्र के प्रति समर्पण को बार-बार याद करना चाहिए। ये अपने आप में संस्कार है। आज की पीढ़ी को पूछा जाए कि आपातकाल कैसा था? वो उस बारे में ज्यादा नहीं बता पाएगा। दरअसल प्यासे को पता होता है कि पानी न मिलने की तड़पन कैसी होती है। देश ने कभी सोचा तक नहीं था कि सत्ता सुख और परिवार की भक्ति के प्रति समर्पित लोग देश को सलाखों में बंद कर देंगे। लोगों को बताया जाता था कि तुम्हारा नाम मीसा में है और जल्द ही दरवाजे पर पुलिस आने वाली है। संविधान का दुरुपयोग कैसे किया जा सकता है, ऐसा उदाहरण शायद ही कहीं मिले।

ईवीएम पर भी उठाये गए सवाल

आपातकाल में कांग्रेस की मानसिकता और इस समय संसद में मुख्य न्यायाधीश पर महाभियोग लाना दिखाता है कि उनकी मानसिकता में कोई अंतर नहीं आया है। दुनिया हमारे चुनाव आयोग पर गर्व करती है। सबने राजनीतिक मतभेद होने के बावजूद चुनाव आयोग की भूमिका की सराहना की है, उसे ताकतवर बनाने की बात कही। जब वे (कांग्रेस) 400 से 44 पर आ गए तो ईवीएम पर सवाल उठाने लगे। क्या इनके रहते लोकतंत्र-संविधान सुरक्षित रह सकता है?

मुख्य समाचार

Uttar Pradesh, 30 deaths due to lightning

उत्तर प्रदेश: बिजली गिरने से 30 लोगों की मौत, कई घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कई अन्य आगे पढ़ें »

Mumbai, fire in MTNL building

मुंबई में एमटीएनएल की 9 मंजिला इमारत में लगी आग, 100 लोग फंसे

मुंबई : मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार को एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन नेटवर्क लिमिटेड) की 9 मंजिला इमारत में आग लग लगी। इस घटना के आगे पढ़ें »

New York, attack on Indian priest, Indian ambassador, praise of action

न्यूयार्क में पुजारी पर हमले की त्वरित कार्रवाई की भारतीय राजदूत ने की तारीफ

न्यूयॉर्क : अमेरिका में न्यूयॉर्क के फ्लोरल पार्क में 52 वर्षीय एक व्यक्ति ने हिन्दू पुजारी स्वामी हरीशचंद्र पुरी पर हमला कर उन्हें घायल कर आगे पढ़ें »

फ्लिपकार्ट ने ऑन बोर्डिंग विक्रेताओें की मदद के लिए 13 क्षेत्रीय टीमों की तैनाती की

नई दिल्ली : भारत के अग्रणी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देश के छोटे व्यावसायों को पहली बार ई-कॉमर्स अनुभव को बेहतर और आसान बनाने के आगे पढ़ें »

Ayush Sharma and Jacqueline Fernandez

क्या आयुष शर्मा और जैकलीन फर्नांडिस एक साथ करेंगे काम

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और सलमान के जीजा आयुष शर्मा जल्द ही एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म 'क्वाथा' में नजर आ सकते हैं। मालूम आगे पढ़ें »

karodi samaj Mahapanchayat in bihar

बिहार: करोड़ी समाज के लोग नहीं जाते न्यायालय, महापंचायत सुनाती है सजा

समस्तीपुर : बिहार का एक ऐसा‌ जिला जहां न तो कानून को माना जाता है और न ही न्यायापालिका को। समस्तीपुर जिले में एक ऐसा आगे पढ़ें »

University student shot dead

उत्तर प्रदेश : पहले छात्रा को गोली मारी फिर खुद ही पुलिस बुलाई

वाराणसी : सिगरा स्थित होटल अशोक में सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में बीए (कला संकाय से स्नातक) तृतीय वर्ष की छात्रा 23 वर्षीय आगे पढ़ें »

Shamli, SP MLA, Nahid Hassan disputed statements, do not buy goods from shopkeepers,

सपा विधायक ने मुसलमानों से कहा- भाजपा समर्थक दूकानदारों से न खरीदें सामान

शामली : उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन ने एकबार फिर एक विवा‌दित बयान दे डाला है। उनके बयान का आगे पढ़ें »

Investigation of sexual assault of girls of HIV in Odisha

ओडिशा: आश्रयगृह की एचआईवी पीड़ित लड़कियों के यौन शोषण की जांच शुरू

भवानीपटना : ओ‌डिशा राज्य के कालाहांडी जिला ‌स्थित एक आश्रयगृह में एचआईवी (ह्युमन इम्युनोडेफिशिएंसी सिंड्रोम वायरस) एड्स संक्रमित लड़कियों के यौन शोषण की जांच शुरू आगे पढ़ें »

Koena Mitra, actress

इस अभिनेत्री का चेक हुआ बाउंस, मिली 6 महीने जेल की सजा

मुंबईः बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कोइना मित्रा को महानगर की एक अदालत के न्यायाधीश ने 6 महीने की जेल सजा सुनाई है। साथ ही मुआवजा आगे पढ़ें »

ऊपर