कांग्रेस का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा – येदियुरप्पा ने भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ की घूस दी

नयी दिल्ली : कर्नाटक केपूर्व मुख्‍यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता बीएस येदियुरप्पा पर कांग्रेस ने शुक्रवार बड़ा हमला करते हुए कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने मुख्‍यमंत्री रहने के कार्यकाल के दौरान अपनी ही पार्टी के नेताओं को 1800 करोड़ रुपये का घूस दिया। कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने एक कथित डायरी का जिक्र करते हुए कहा कि येदियुरप्पा की एक डायरी मिली है, जिसमें उनके हस्ताक्षर भी हैं। इस डायरी में येदि के सीएम रहते हुए बड़े भाजपा नेताओं को 1800 करोड़ रु. की घूस देने का जिक्र है। इसमें राजनाथ और अरुण जेटली जैसे नाम हैं। सुरजेवाला ने कहा कि हमारा मकसद कीचड़ उछालना नहीं है। हमारा सवाल है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा इसकी जांच क्यों नहीं कराते? यह सच है, या झूठ? प्रधानमंत्री सामने आएं और हमें यह बताएं कि भाजपा के बड़े नेताओं को 1800 रु. की घूस दी गई थी, या नहीं। सुरजेवाला ने कहा, ”2017 में अनंत कुमार और येदियुरप्पा की बातचीत की रिकॉर्डिंग मीडिया में आई थी। जिसमें हजारों करोड़ के भुगतान का जिक्र था। इसका जिक्र एक डायरी में किया गया है। इस डायरी पर बीएस येदियुरप्पा के हस्ताक्षर हैं। यह डायरी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के पास 2017 से ही है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा इसकी जांच क्यों नहीं करवाते हैं? यह सच है या झूठ है? यह केवल कर्नाटक की बात नहीं है।’ सुरजेवाला ने कहा, ‘इस डायरी में भाजपा के एक दर्जन मंत्रियों और बड़े नेताओं का नाम है। ये लोग जिम्मेदार पदों पर हैं, 5 साल से सरकार चला रहे हैं और इसलिए इस डायरी की जांच होनी चाहिए। ये खुलासा एक न्यूज मैग्जीन द्वारा किया गया है। हम यहां किसी पर कीचड़ नहीं उछालना चाहते हैं। हम यह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी इसकी जांच करवाएं और यह सामने आ जाए कि ये आरोप सच हैं, या झूठ।’ उधर बीएस येदियुरप्पा ने इन आरोपों पर कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं के पास कोई आइडिया नहीं बचा है। वे मोदीजी की बढ़ती लोकप्रियता से हताश हो गए हैं। वे जंग शुरू होने से पहले ही हार गए हैं। इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी पहले ही यह साबित कर चुके हैं कि ये दस्तावेज जाली हैं। कांग्रेस ने मीडिया में यह कहानी आगामी लोकसभा चुनावों में फायदा उठाने के लिए गढ़ी है। कांग्रेस नेताओं ने जो मुद्दा उठाया है, वह झूठा और संदर्भ से परे है। मैं वकीलों के साथ बातचीत कर रहा हूं ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का दावा कर सकूं।

मुख्य समाचार

ओम बिड़ला बने नए लोकसभा अध्यक्ष

नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार ओम बिड़ला बुधवार को सभी सर्वसम्मति से लोकसभा अध्यक्ष चुन आगे पढ़ें »

मोदी की बुलाई सर्वदलीय बैठक से विपक्ष का किनारा, ममता समेत कई नेता नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुधवार को सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है। लेकिन समस्या यह है कि अब कई आगे पढ़ें »

पुलिस कांस्टेबल ने सिर में गोली मार कर की आत्महत्या

कोलकाता : हेस्ट‌िंग्स थानांतर्गत विद्यासागर सेतु पर एक पुलिस कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम तरुण आगे पढ़ें »

रवींद्र सदन मेट्रो में व्यक्ति ने की आत्महत्या

कोलकाताः रवींद्र सदन मेट्रो पर एक व्यक्ति ने मंगलवार की शाम आत्महत्या कर लिया। इस कारण मेट्रो परिसेवा घण्टों बाधित रही। हादसा मंगलवार शाम करीब आगे पढ़ें »

खतरनाक स्टंट व कई गलतियों ने ली जादूगर की जान

रामकृष्णपुर घाट से​ मिला था शव हावड़ा ब्रिज के नीचे से हाथ पैर बांधकर उतरे थे नदी में हावड़ा : सोनारपुर के रहनेवाले जादूगर चंचल ल‍ाहिड़ी आगे पढ़ें »

आतंकियों ने पुलवामा में थाने पर फेंका ग्रेनेड, पुंछ में हथियारों का जखीरा बरामद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने के लिए सुरक्षा बलों के जवान लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। उनकी इस कार्रवाई से आतंकी बौखला आगे पढ़ें »

जेट एयरवेज को उभारने की सभी कोशिशें नाकाम, बैंकों ने दिवालिया की अर्जी दाखिल की

मुंबईः एक समय में देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अब दिवालिया होने के कगार पर है। बैंको द्वारा जेट एयरवेज को आगे पढ़ें »

कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी होंगे, पहले राहुल गांधी के नाम की चर्चा थी

नई दिल्ली : लंबी जद्दोजहद के बाद मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नामित किया आगे पढ़ें »

किसके सर सजेगा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का ताज

लंदन : ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा इसको लेकर वहां के राजनीतिक पार्टियों में होड़ मची हुई है। प्रधानमंत्री पद पर काबिज होने के आगे पढ़ें »

7 साल में 38 प्रतिशत बढ़ गई है भारतीय-अमेरिकियों की तादाद

वॉशिंगटन: अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों की तादाद 7 वर्षों में 38 प्रतिशत तक बढ़ गई। दक्षिण एशियाई पैरोकार समूह साउथ एशियन अमेरिकन्स लीडिंग आगे पढ़ें »

ऊपर