ओडिशा रैली : सत्ता में आने पर देश से जल संकट खत्म करने को जलशक्ति मंत्रालय बनायेंगे-मोदी

संबलपुर : मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर की चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और राज्य की बीजू जनता दल (बीजद) को निशाने पर लेते हुये कहा कि जिनकी प्राथमिकता सिर्फ मलाई खाने की रही हो, उनको आपकी चिंता कैसे होगी? साथ ही उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो देश में जल संकट को समाप्त करने के लिये जलशक्ति मंंत्रालय बनाया जायेगा।

आम लोगों की चिंता कैसे संभव है

मोदी ने कहा कि ओडिशा के लोग भली-भांति जानते हैं कोल ब्लॉक घोटाले में किस तरफ उंगलियां उठी हैं। उन्होंने खनन एवं चिटफंड घोटालों को लेकर बीजद सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि नवीन पटनायक नीत सरकार को केवल निजी हितों की चिंता है। उन्होंने दावा किया, ‘‘वे (बीजद) चिटफंड एवं खनन घोटालों में शामिल लोगों को बचाने में लगे हैं, ऐसे में वे आम लोगों के बारे में कैसे सोच पाएंगे। मोदी सरकार ने दशकों पुराना खनन कानून बदला और सुनिश्चित किया कि निकाले गए संसाधनों से मिले धन का एक हिस्सा स्थानीय ढांचागत विकास में लगाया जाए।’’


गरीबों तक एक रुपए में से केवल 15 पैसे पहुंचते थे

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने व्यवस्था के तंत्र से बिचौलियों को निकाल बाहर करने के लिए कदम उठाए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ‘‘केंद्र से मिलने वाली पूरी निधि गरीबों तक पहुंच सके’’। साथ ही कहा कि ‘‘संप्रग के कार्यकाल में गरीबों तक एक रुपए में से केवल 15 पैसे पहुंचते थे। शेष राशि अनैतिक तत्व हड़प लेते थे।’’


‘महामिलावटी’ मित्र इस ‘चौकीदार’ को बाहर करना चाहते हैं

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके शासन में कई विवाद एवं घोटाले हुए। उन्होंने कहा, ‘‘लोगों ने अतीत में चीनी घोटाले, राशन घोटाले और यूरिया कांड के रूप में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच असहाय एवं भ्रष्ट सरकार देखी है, इस चौकीदार ने यह सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाए कि केंद्र से आने वाला धन लोगों तक पूरा पहुंचे।’’
उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके ‘महामिलावटी’ मित्र इस ‘चौकीदार’ को बाहर करना चाहते हैं क्योंकि भाजपा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की।

देश के लिए अपनी योजनाएं साझा की

मोदी ने कहा, ‘‘आजादी के बाद से देश भ्रष्टाचार की मार झेल रहा था। भाजपा सरकार ने इन भ्रष्ट तरीकों पर लगाम कसी।’’ उन्होंने देश के लिए अपनी योजनाएं साझा करते हुए कहा कि यदि भाजपा सरकार फिर से सत्ता में आती है तो वह अलग मत्स्य एवं ‘जल शक्ति’ मंत्रालय बनाएगी। ‘‘जल शक्ति मंत्रालय यह सुनिश्चित करके देश में जल संकट समाप्त करेगा कि नदियों और समुद्रों का जल गरीबों एवं जरूरतमंदों तक पहुंचे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम मछुआरों के कल्याण के लिए भी योजनाएं लाएंगे।’’ गौरतलब है कि संबलपुर लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होने हैं। भाजपा ने इस सीट पर नितेश गंगा देब को उम्मीदवार बनाया है।

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश में बारिश ने ली 17 की जान, 11 घायल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बारिश ने पिछले 24 घंटों के अंदर 17 लोगों की जान ले ली है, वहीं 11 लोगों के घायल होने आगे पढ़ें »

इस महिला ने साड़ी बांधने में बनाया करियर, ये बढ़ी हस्तियां भी हैं ग्राहक

नई दिल्ली : महिलाओं के लिए साड़ी खास परिधान है। साड़ी बांधना एक कला है और यह कुछ मिनटों का काम है, जिसे एक महिला आगे पढ़ें »

आईएस के 4 संदिग्‍ध आतंकी कोलकाता पुलिस की गिरफ्त में

कोलकाता : कोलकाता में विषेश कार्यबल दस्ते (एसटीएफ) ने इस्लामिक स्टेट (आई एस) से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन बांग्‍लादेश (नियो-जेएम) के 4 संदिग्‍ध आगे पढ़ें »

भारतीयों ने 30 सालों में इतने अरब डालर काला धन बाहर पहुंचाया

नई दिल्ली : संसद की समिति ने खुलासा किया है कि भारतीयों ने 1980 से 2010 के बीच 216. 48 अरब डालर से 490 अरब आगे पढ़ें »

मधुमक्खी पालन क्षेत्र को है बजट से कई उम्मीदें, सरकार से की बी कॉलोनी की मांग

नई दिल्ली : 5 जुलाई को संसद में आम बजट पेश किया जाएगा। इस बजट से किसानों को भी काफी उम्मीदें हैं, खासकर खेतीबाड़ी से आगे पढ़ें »

मोदी-शाह ने इमरजेंसी विरोधियों को किया सलाम, ममता ने कसा तंज,कही ये बात…

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 44 साल पहले आज के ही दिन लगाई गई इमरजेंसी के दिनों आगे पढ़ें »

बजट से हेल्थकेयर सेक्टर को हैं काफी उम्मीदें, ये है मांग

नई दिल्ली : हेल्थकेयर सेक्टर तेजी से विकास कर रहा है। अगले महीने सरकार संसद में बजट पेश करने जा रही है। हेल्थकेयर सेक्टर को आगे पढ़ें »

दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा

कोलकाता : तृणमूल से भाजपा में शामिल होने वालों की लिस्ट खत्म होती नजर नहीं आ रही है। बंगाल की राजनीति में पहली बार ऐसा आगे पढ़ें »

कटमनी मुद्दे पर विधानसभा से लेकर दिल्ली तक बवाल

कोलकाता : आम जनता तक सीधे सरकारी परिसेवा पहुंचाने के लिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गयी परियोजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार का मामला अब आगे पढ़ें »

अधीर ने पीएम मोदी को बताया ‘गंदी नाली,’ फिर मांगी माफी

नयी दिल्ली / कोलकाता : पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने के बाद कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने आगे पढ़ें »

ऊपर