ओडिशा में महानदी उफान पर, बचाव टीमें बहाल

भुवनेश्वर : ओडिशा में महानदी लगातार उफान पर है, जिससे निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने बुधवार को बचाव दलों को तैनात कर दिया है।
विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बी. पी. सेठी ने बताया कि पुरी, जाजपुर, जगतसिंहपुर, कटक और भद्रक जिलों में तात्कालिक सहायता अभियान के लिए ओडीआरएएफ, एनडीआरएफ और दमकल सेवा के कर्मियों को तैनात किया गया है तथा तटीय इलाकों में 11 जिलों के कलक्टरों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि कटक के नजदीक महानदी नदी में मुंडाली में पानी 6,08,560 क्यूसेक मापा गया है। उन्होंने बताया कि भद्रक के कलक्टर को सूचित किया गया है कि ककुछ इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया था, लेकिन स्थिति खतरनाक नहीं थी। किसी आपात स्थिति के लिए आश्रय स्थल तैयार रखे गये हैं और यदि आवश्यक हो तो निचले इलाके से लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने को कलक्टरों से कहा गया है। जल संसाधन विभाग के सचिव पी.के जेना ने बताया कि हीराकुंड बांध के 25 गेट से 4,08,320 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है और फिलहाल अधिक गेट खोलने की संभावना नहीं है

शेयर करें

मुख्य समाचार

pv-sindhu

विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली प्रथम भारतीय महिला बनी सिंधु

नई दिल्ली : भारत की प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु रविवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को आगे पढ़ें »

abhay deol

फिल्म ‘जंगल क्राय’ में रियल हीरोज को किया गया कास्ट

मुंबई : लंबे समय से बड़े पर्दे से ओझल रहने वाले अभय देओल जल्द ही रग्बी खेल पर आधारित फिल्म ‘जंगल क्राय’ से वापसी करने आगे पढ़ें »

ऊपर