ऐश्वर्या सिवान से लड़ सकती है चुनाव, कांग्रेस ने दी शुभकामनाएं

लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या का फोटो पोस्‍टर में आने से कही छिड़ा सियासी तंज, तो कहीं बना भ्रम

पटनाः बिहार में सियासी पारा काफी गर्म है ,बयानों का दौर काफी जोर-शोर से चल रहा है। इन्ही चर्चाओं और बयानों में अब पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या भी शामिल हो गई है। भविष्य में चाल क्या गुल खिलायेगी, यह तो भविष्य में ही छिपा है। फिलहाल राजद के स्थापना दिवस के लिए पार्टी द्वारा तैयार बैनर-पोस्टर में तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीर को प्रमुखता से छापा गया है। इसके बाद ऐश्वर्या को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। अभी तक राजद की राजनीति में लालू परिवार के पांच सदस्य ही सक्रिय थे। ऐश्वर्या का प्रवेश छठे सदस्य के रूप में हुआ है।
बैनर में अन्य सदस्यों के साथ आई ऐश्वर्या की फोटो
विवाद ठंडा भी नहीं पड़ा था कि स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए जारी विज्ञप्ति में तेज प्रताप का नाम नहीं होने पर राजनीति गर्म हो गई। राजद में इसे लालू परिवार में विवाद के बाद तेज प्रताप को अलग-थलग करने की कोशिश बताया जाने लगा। हालांकि, तेज प्रताप ने इसका भी खंडन किया और परिवार को अटूट-एकजुट बताया। राजद के कार्यक्रमों में अभी तक लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव एवं मीसा भारती की ही तस्वीरों को तरजीह मिलती थी। लालू परिवार से किसी अन्य सदस्य को पोस्टर में जगह नहीं दी जाती थी। ऐश्वर्या को पहली बार बैनरों में लालू परिवार के अन्य सदस्यों के साथ देखा गया है। मालूम हो कि ऐश्वर्या की दो महीने पहले तेज प्रताप से शादी हुई है। तेज प्रताप ने कहा था कि ऐश्वर्या राजनीति में नहीं आएगी, लेकिन संसदीय चुनाव में सिवान से प्रत्याशी बनने की चर्चा भी साथ-साथ चल रही है।
कांग्रेस ने ऐश्वर्या की इंट्री पर दी शुभकामनाएं
वहीं इस मामले में कांग्रेस ने लालू परिवार की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय की सियासी इंट्री पर शुभकामनाएं दी हैं। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि ऐश्वर्या की पृष्टभूमि राजनीतिक रही है।उनके दादा मुख्यमंत्री तो पिता मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में अगर लालू परिवार की तरफ से उनकी सियासी इंट्री होती है तो कांग्रेस की शुभकामनाएं उनके साथ है।
राजद में कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी
बिहार की राजनीति कब किस करवट बैठेगी कहना मुश्किल है। लेकिन लालू आवास के बाहर लगे पोस्टर में तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मामले में जहां जेडीयू ने निशाना साधा है तो वहीं कांग्रेस ने इसका स्वागत किया है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लालू के घर का हर व्यक्ति पार्टी में महत्वपूर्ण दावेदार हो जाता है। राजनीतिक परिवारवाद का इससे खराब चेहरा और कुछ नहीं हो सकता है। राजद कार्यकर्ताओं की दुहाई देते हुए नीरज ने पूछा कि आखिर कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी?

पोस्टर पर ऐश्वर्या का फोटो होने से पॉलिटिकल एंट्री के लगाए जा रहे कयास
गौरतलब है कि पांच जुलाई को होने वाले राजद के स्थापना दिवस समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर लगाई है जिसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती के साथ-साथ लालू की बहू ऐश्वर्या राय भी हैं। किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई है, जिससे यह संकेत मिलता है कि ऐश्वर्या कभी भी अब पॉलिटिकल में एंट्री कर सकती हैं।

लालू परिवार का विवाद छोड़ने का नाम नहीं ले रहा
राजद का 22वां स्थापना दिवस गुरुवार को पार्टी कार्यालय में मनाया जाना है। इसके पहले से लालू परिवार की चर्चाएं आम हैं, जिसके मुख्य किरदार तेज प्रताप हैं। दो दिन पहले तेज प्रताप के फेसबुक एवं ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कमेंट को लेकर लालू परिवार की काफी फजीहत हुई थी। हालांकि बाद में तेज प्रताप ने इसे भाजपा एवं जदयू की साजिश करार देकर कह दिया कि उनका अकाउंट हैक कर उनकी ओर से आपत्तिजनक बयान जारी कर दिया गया था। विरोधी दल के नेता उनके परिवार में फूट डालने की साजिश कर रहे हैं।

 

मुख्य समाचार

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

रोहित के शतक से भारत ने खड़ा किया 336 रन का पहाड़

कोहली ने जड़ा अर्धशतक विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाक के खिलाफ दूसरी बार 300 के पार का स्कोर बनाया रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आगे पढ़ें »

इजराइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग की दोषी करार

यरुशलमः इजरायली अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की पत्नी सारा नेतनयाहू (60) को सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

ऊपर