ऐश्वर्या सिवान से लड़ सकती है चुनाव, कांग्रेस ने दी शुभकामनाएं

लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या का फोटो पोस्‍टर में आने से कही छिड़ा सियासी तंज, तो कहीं बना भ्रम

पटनाः बिहार में सियासी पारा काफी गर्म है ,बयानों का दौर काफी जोर-शोर से चल रहा है। इन्ही चर्चाओं और बयानों में अब पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या भी शामिल हो गई है। भविष्य में चाल क्या गुल खिलायेगी, यह तो भविष्य में ही छिपा है। फिलहाल राजद के स्थापना दिवस के लिए पार्टी द्वारा तैयार बैनर-पोस्टर में तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या की तस्वीर को प्रमुखता से छापा गया है। इसके बाद ऐश्वर्या को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। अभी तक राजद की राजनीति में लालू परिवार के पांच सदस्य ही सक्रिय थे। ऐश्वर्या का प्रवेश छठे सदस्य के रूप में हुआ है।
बैनर में अन्य सदस्यों के साथ आई ऐश्वर्या की फोटो
विवाद ठंडा भी नहीं पड़ा था कि स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए जारी विज्ञप्ति में तेज प्रताप का नाम नहीं होने पर राजनीति गर्म हो गई। राजद में इसे लालू परिवार में विवाद के बाद तेज प्रताप को अलग-थलग करने की कोशिश बताया जाने लगा। हालांकि, तेज प्रताप ने इसका भी खंडन किया और परिवार को अटूट-एकजुट बताया। राजद के कार्यक्रमों में अभी तक लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव एवं मीसा भारती की ही तस्वीरों को तरजीह मिलती थी। लालू परिवार से किसी अन्य सदस्य को पोस्टर में जगह नहीं दी जाती थी। ऐश्वर्या को पहली बार बैनरों में लालू परिवार के अन्य सदस्यों के साथ देखा गया है। मालूम हो कि ऐश्वर्या की दो महीने पहले तेज प्रताप से शादी हुई है। तेज प्रताप ने कहा था कि ऐश्वर्या राजनीति में नहीं आएगी, लेकिन संसदीय चुनाव में सिवान से प्रत्याशी बनने की चर्चा भी साथ-साथ चल रही है।
कांग्रेस ने ऐश्वर्या की इंट्री पर दी शुभकामनाएं
वहीं इस मामले में कांग्रेस ने लालू परिवार की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय की सियासी इंट्री पर शुभकामनाएं दी हैं। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा है कि ऐश्वर्या की पृष्टभूमि राजनीतिक रही है।उनके दादा मुख्यमंत्री तो पिता मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में अगर लालू परिवार की तरफ से उनकी सियासी इंट्री होती है तो कांग्रेस की शुभकामनाएं उनके साथ है।
राजद में कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी
बिहार की राजनीति कब किस करवट बैठेगी कहना मुश्किल है। लेकिन लालू आवास के बाहर लगे पोस्टर में तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की तस्वीर आने के बाद राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। इस मामले में जहां जेडीयू ने निशाना साधा है तो वहीं कांग्रेस ने इसका स्वागत किया है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लालू के घर का हर व्यक्ति पार्टी में महत्वपूर्ण दावेदार हो जाता है। राजनीतिक परिवारवाद का इससे खराब चेहरा और कुछ नहीं हो सकता है। राजद कार्यकर्ताओं की दुहाई देते हुए नीरज ने पूछा कि आखिर कार्यकर्ताओं को जगह कब मिलेगी?

पोस्टर पर ऐश्वर्या का फोटो होने से पॉलिटिकल एंट्री के लगाए जा रहे कयास
गौरतलब है कि पांच जुलाई को होने वाले राजद के स्थापना दिवस समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर लगाई है जिसमें लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती के साथ-साथ लालू की बहू ऐश्वर्या राय भी हैं। किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई है, जिससे यह संकेत मिलता है कि ऐश्वर्या कभी भी अब पॉलिटिकल में एंट्री कर सकती हैं।

लालू परिवार का विवाद छोड़ने का नाम नहीं ले रहा
राजद का 22वां स्थापना दिवस गुरुवार को पार्टी कार्यालय में मनाया जाना है। इसके पहले से लालू परिवार की चर्चाएं आम हैं, जिसके मुख्य किरदार तेज प्रताप हैं। दो दिन पहले तेज प्रताप के फेसबुक एवं ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कमेंट को लेकर लालू परिवार की काफी फजीहत हुई थी। हालांकि बाद में तेज प्रताप ने इसे भाजपा एवं जदयू की साजिश करार देकर कह दिया कि उनका अकाउंट हैक कर उनकी ओर से आपत्तिजनक बयान जारी कर दिया गया था। विरोधी दल के नेता उनके परिवार में फूट डालने की साजिश कर रहे हैं।

 

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

व्यापारियों को बिना गारंटी दिलाएंगे 50 लाख तक कर्ज: मोदी

10 लाख तक बीमा और छोटे का​रोबारियों को पेंशन का वादा दोहराया नयी दिल्लीः छोटे कारोबारियों को लुभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कई वादे ​किए। दिल्ली में राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन में मोदी ने कहा, 'भाजपा 23 मई [Read more...]

चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद योगी ने कहा- मेरे रग रग में राम

लखनऊ : चुनाव आयोग की तरफ से 72 घंटे का प्रतिबंध खत्म होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगातार कई ट्वीट किया है। योगी ने लिखा है कि हिन्दू उनकी धार्मिक पहचान है। लोकतांत्रिक मूल्यों के [Read more...]

मुख्य समाचार

आरबीआई ने रेपो रेट घटाई, लोन सस्ते होने की उम्मीद

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने रेपो रेट में 0.25% की कटौती की है। यह 6.25% से घटकर 6% हो गई है। मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (एमपीसी) की बैठक खत्म होने के बाद गुरुवार को ब्याज दरों की घोषणा की गई। [Read more...]

कांग्रेस का पूरा घोषणापत्र हिंदी में पढ़ें

कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना, 22 लाख सरकारी नौकरियां, महिलाओं को आरक्षण, धारा 370 को न हटने देने और देशद्रोह की धारा हटाने सहित कई वादे किए। यहां क्लिक [Read more...]

व्यापारियों को बिना गारंटी दिलाएंगे 50 लाख तक कर्ज: मोदी

जमात-ए-इस्लामी को कारण बताओ नोटिस जारी

मोदी ने कहा-लाएंगे किसानों की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना

भारत के सात खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे

चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद योगी ने कहा- मेरे रग रग में राम

2021 तक शीतल पेय की प्रति व्यक्ति सालाना खपत होगी 84 बोतल: रिपोर्ट

‘ओवरटाइम को अनिवार्य करना जैक मा के घमंड की निशानी’

मोदी ने अडानी-अंबानी का काला धन सफेद करने के लिये 2000 के गुलाबी नोट चलाये : राहुल

nd-tiwari and son rohit tiwari

खुलासा : सामान्य नहीं थी एनडी तिवारी के बेटे रोहित की मौत

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस का छोड़ा हाथ, थामा शिवसेना का दामन

ऊपर