एनडीए के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, आडवाणी और जोशी से लिया आशीर्वाद

-मोदी ने सांसदों से कहा- अल्पसंख्यकों के साथ अब तक छल हुआ, इस छल में छेद करना है

-सांसदों को मोदी की नसीहत- वीवीआईपी कल्चर छोड़ें, अखबार में ‘छपास’ और टीवी पर ‘दिखास’ की प्रवृत्ति से बचें

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की संसदीय दल की बैठक में शनिवार को संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित की गई। बैठक में नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने स्वागत किया। बीजेपी की और से शाह ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। राजनाथ सिंह व नितिन गडकरी ने समर्थन किया। नेता चुने जाने के बाद मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

प्रकाश स‍िंह बादल ने मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा

राजग की ओर से अकाली दल के मुख‍िया प्रकाश स‍िंह बादल ने गठबंधन दल के नेता के लिए मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा। वहीं जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) अध्‍यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) प्रमुख रामव‍िलास पासवान, तम‍िलनाडु के मुख्‍यमंत्री पलानीस्वामी, नगालैंड के मुख्‍यमंत्री नेफ‍ियो रियो तथा मेघालय के मुख्यमंत्री काेनार्ड संगमा ने उनके नाम का समर्थन किया।

सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे

एनडीए के नेता चुने जाने के बाद मोदी शनिवार रात 8 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राजभवन में मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

बता दें कि संसदीय दल की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अलावा एनडीए के नेता शामिल हुये। बैठक में स्मृति ईरानी, पहली बार संसद पहुंचे अभिनेता से नेता बने सनी देओल, किरण खेर, भी मौजूद रहे। साथ ही एनडीए के गठबंधन के नेताओं में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, एलजेपी के मुखिया रामविलास पासवान भी उपस्थित रहे। वहीं भाजपा से नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, मेनका गांधी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता भी शामिल हुये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

randip surjewal

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा: चिदंबरम की गिरफ्तारी भाजपा के बदले की कार्रवाई

नई दिल्ली : पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे राजनीतिक षड्यंत्र और व्यक्तिगत आगे पढ़ें »

madhya pradesh ats

मध्यप्रदेश में आईएसआई से संबध रखने वाले 5 लोगों को एटीएस ने किया गिरफ्तार

सतना : मध्यप्रदेश में 5 लोगों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। टेरर फ‌ंडिंग के आगे पढ़ें »

ऊपर