एक करोड़ की फिरौती के लिए अपहृत किए गए कारोबारी को पुलिस ने छुड़ाया, 3 गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार देर रात एक व्यापारी का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बाद में व्यापारी को छोड़ने की एवज में फिरौती के रूप में पहले एक करोड़ तथा दाम-दर करने पर 30 लाख रुपये की मांग की। फिरौती की रकम का लेन-देन करते समय पुलिस ने अपहृत व्यापारी को छुड़ाकर तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।
अपहरण की वारदात सोमवार देर रात जगतपुरा में हुई। अपहरणकर्ताओं ने जय जवान कॉलोनी निवासी व्यापारी राजेंद्र सिंघल को किसी बहाने जगतपुरा बुलाया और वहां से सिंघल का अपहरण कर लिया और छोड़ने की एवज में 30 लाख रुपयों की मांग की। सिंघल ने परिजनों को फोन पर अपहरण की सूचना देकर फिरौती की बात बताई। इस पर परिजन घबरा गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस ने रणनीति बनाकर कार्रवाई को अंजाम दिया और व्यापारी को छुड़ा लिया। तय रणनीति के तहत राजेंद्र सिंघल का भाई रुपये लेकर अपहरणकर्ताओं द्वारा बताई गयी जगह आगरा रोड पहुंचा। वहां स्कॉर्पियो में बैठे हंसराज मीणा ने अपने साथी को रुपये लेने के लिए बाहर भेजा लेकिन इसी दौरान अपहरणकर्ताओं को पुलिस की मौजूदगी की भनक लग गयी तो वे गाड़ी में राजेंद्र सिंघल को लेकर वहां से भाग निकले। इस पर पुलिस ने पीछा कर अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया और राजेंद्र सिंघल को छुड़वा लियाष पुलिस ने इस मामले में हंसराज मीणा समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है तथा हथियार बरामद किये हैं और उनकी गाड़ी को जब्त कर छानबीन शुरू कर दी है।

मुख्य समाचार

एचडीएफसी बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी बैंक ने दो करोड़ रुपये की राशि से नीचे की फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी ) राशि पर ब्याज की आगे पढ़ें »

जापान ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साई प्रणीत

टोक्योः भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत जापान ओपन पुरुष एकल के दूसरे दौर में पहुंच गए जिन्होंने सीधे सेटों में केंतो निशिमोतो आगे पढ़ें »

PM Modi, Azad, Tilak Jayanti, tribute

मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक एवं लोकप्रिय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद और बाल गंगाधर तिलक की आगे पढ़ें »

विंडीज दौरे में जगह नहीं मिलने से निराश है यह युवा खिलाड़ी

मनीष और श्रेयस को मिला मौका नई दिल्लीः भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने विंडीज दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर टीम में आगे पढ़ें »

अगर ट्रंप का दावा सही तो मोदी ने देश को दिया धोखा : राहुल

नई दिल्ली : भारत की राजनीति में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर पर मध्यस्थता वाले बयान के बाद से ही खलबली मची हुई है। आगे पढ़ें »

Donald Trump Statement, Indo-Pak Mediation

अमेरिका ने भारत-पाक मुद्दे पर ट्रंप के बयान का किया बचाव, एस जयशंकर ने भी दिया जवाब

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच ''मध्यस्थता" के लिए तैयार होने की बात सोमवार को व्हाइट आगे पढ़ें »

दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगा यह कैरेबियाई खिलाड़ी…

पाेलार्ड भी टीम में बारबाडोसः दिग्गज फिरकी गेंदबाज सुनील नारायण और कीरोन पोलार्ड को भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के शुरआती दो मैचों के लिए विंडीज आगे पढ़ें »

shraddha kapoor

स्ट्रीट डांसर 3D  के सेट पर घायल हुई  श्रद्धा कपूर…

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और वरुण धवन एकसाथ फिल्म स्ट्रीट डांसर 3D में नजर आएंगे और इसके लिए श्रद्धा जमकर परिश्रम कर रही आगे पढ़ें »

बांग्‍लादेश सीरीज के पहले मैच के बाद रिटायर होगा श्रीलंका का यह दिग्गज गेंदबाज

कोलंबोः श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसित मलिंगा बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा आगे पढ़ें »

आरटीआई बिल संशोधन पर सोनिया ने उठाए सवाल, कहा- खत्म होगी आयोग की आजादी

नई दिल्ली : सूचना का अधिकार बिल के संशोधन को लेकर सोमवार को लोकसभा में जम कर बहस हुई लेकिन पक्ष-विपक्ष के बीच चली गहमा-गहमी आगे पढ़ें »

ऊपर