आर्मी कैंप में हुए आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, जैश के 4 आतंकी ढेर, सेना का ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीरः जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप पर हुए हमले में अब तक 4 जवान शहीद हो चुके हैं। इस ऑपरेशन में अब तक छिपे हुए 4 आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें एक आम नागरिक को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है।
फिलहाल, यहां एक- दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका जाहिर की जा रही है, जिसको लेकर सेना का ऑपरेशन अब भी जारी है। आतंकियों को मार गिराने के लिए शनिवार सुबह से सेना का ऑपरेशन शुरू हुआ था। इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत भी जम्‍मू-कश्‍मीर पहुंच गए हैं और उनकी अगुवाई में सुरक्षा बल आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने में जुटे हुए हैं।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सुंजवां आर्मी कैंप को आतंकियों ने निशाना बनाया है। शनिवार सुबह पांच बजे करीब शुरू हुए इस आतंकी हमले में अबतक पांच जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कुछ अन्‍य के घायल होने की खबर है। इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले में सेना के जवान की बेटी भी घायल हो गई है। हमले में एक नागरिक की मौत भी हो गई है।
लगातार दूसरे दिन भी आर्मी चीफ की निगरानी में सेना का ऑपरेशन जारी है। साल 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद यह दूसरा बड़ा हमला है। अब तक जैश के चार आतंकियों को मार गिराया गया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि अब भी एक या दो आतंकी शिविर के अंदर मौजूद हैं। इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि है कि ऑपरेशन अब भी जारी है। मुझे लगता है कि इस पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, जबकि ऑपरेशन चल रहा है। हमे यकीन है हमारे जवान सफलतापूर्वक इस ऑपरेशन को अंजाम देंगे।
कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ‘पूरे राष्ट्र को हमारी सुरक्षा बलों के पीछे एकजुट होकर खड़े होना चाहिए, उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए। दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के नेता इस तरह की त्रासदी को राजनीति से जोड़ते हैं। हमारी सेना के लोगों के खून और पसीने पर राजनीति करने के लिए उनकी कड़ी निंदा करते हैं।
पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा, ‘यह निंदनीय हरकत है। ये हमला पाकिस्तान की कायरता को दर्शाता है जो सीधे तौर पर भारत का सामना नहीं कर सकता और मासूम नागरिकों पर हमला करने के लिए अपने लोगों (आतंकियों) को भेजता है। आर्मी कैंप के अंदर सेना के परिवार के क्वार्टर हैं, इसलिए सेना क्षेत्र को घेरने में सावधानी बरत रही है।

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास एके-56 राइफल और भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। आतंकियों के कब्‍जे में कोई बंधक नहीं है। कुल 26 में से 19 फ्लैट खाली करा लिए गए हैं। सेना कैंप के अंदर मौजूद आतंकियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन तेज हो गया है। इस बीच आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

हमले का मास्टरमाइंड है मसूद अजहर का भाई

सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड रउफ असगर है। रउफ मौलाना जैश-ए-मोहम्मद का चीफ आतंकी मसूद अजहर का भाई है। फरवरी के पहले हफ्ते में रउफ ने भाई मौलाना मसूद अजहर के साथ हिजबुल के चीफ सैयद सलाउद्दीन से मिला था और 9 फरवरी को आतंकी अफजल गुरु की बरसी के दिन दोनों ने हमले को अंजाम देने के लिए मदद मांगी थी।

Leave a Comment

अन्य समाचार

राेहित शेखर हत्यांकाडः पत्नी अपूर्वा ने गला दबाकर मारा था!

नई दिल्लीः ‌कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चार बार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित तिवारी की हत्या का मामला आखिरकार सुलझ ही गया। बुधवार को इस हत्याकांड के मामले में आखिरकार [Read more...]

जब शिक्षकों ने प्रदर्शन किया तो सीएम नीतीश खो बैठे आपा, बोल दी यह बड़ी बात

पटनाः बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने संयमित बयान के लिए जाने जाते हैं, लेकिन बुधवार को इसके उल्टा हुआ। नीतीश कुमार मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में जब पहुंचे तो शिक्षाकर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में बैनर दिखाकर [Read more...]

मुख्य समाचार

आरबीआई ने रेपो रेट घटाई, लोन सस्ते होने की उम्मीद

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने रेपो रेट में 0.25% की कटौती की है। यह 6.25% से घटकर 6% हो गई है। मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (एमपीसी) की बैठक खत्म होने के बाद गुरुवार को ब्याज दरों की घोषणा की गई। [Read more...]

कांग्रेस का पूरा घोषणापत्र हिंदी में पढ़ें

कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना, 22 लाख सरकारी नौकरियां, महिलाओं को आरक्षण, धारा 370 को न हटने देने और देशद्रोह की धारा हटाने सहित कई वादे किए। यहां क्लिक [Read more...]

ऊपर