ऐसा क्या कहा आजम खान ने की देशभर में मचा बवाल

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जया प्रदा पर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की विवादित टिप्पणी ने तूल पकड़ लिया है। जहां एक तरफ सुषमा स्वराज ने आजम के बयान पर आपत्ति जताते हुये ट्वीट कर सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह से मौन रहने की गलती न करने की अपील की है। वहीं जया प्रदा ने कहा है कि तुमको चुनाव में हरा कर रहूंगी।

रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है

सुषमा स्वराज ने सोमवार सुबह अपने ट्वीटर अकाउन्ट पर लिखा कि मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव सहित जया बच्चन को भी अपने ट्वीट में टैग किया है।

खाकी अंडरवियर वाले बयान पर मचा बवाल

रामपुर की चुनावी सभा के दाैरान आजम के खाकी अंडरवियर वाले बयान का विडियो सामने आने के बाद राजनीतिक हलकों में बवाल मच गया है। उन्होंने कहा था कि ”रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है।” हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जयाप्रदा का नाम नहीं लिया है लेकिन भाजपा इसे जया के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के रूप में पेश कर रही है।

आजम खान तुमको हराकर रहूंगी

जया प्रदा ने आजम के बयान पर पलटवार करते हुये कहा कि इस टिप्पणी से डरकर मैं रामपुर से नहीं जाऊंगी। उन्होंने आजम खान को खुली चुनौती देते हुये कहा कि”आजम खान तुमको हराकर रहूंगी और तब बताऊंगी, जया प्रदा कौन है।” साथ ही उन्होंने पूछा क्या मैं मर जाऊं, तब आपको तसल्ली होगी? जया का कहना है कि आजम खान ने इस बार सारी हदें पार कर दी है। उन्होंने कहा कि अब उनसे मेरा कोई नाता नहीं है।

मायावती से आजम के बयान पर रुख स्पष्ट करने की मांग

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने आजम के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए इस बयान पर बेहद तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह बयान निहायत अभद्र और आपत्तिजनक है और यह राजनीति के स्तर में गिरावट की पराकाष्ठा है।

उन्होंने यह भी कहा कि आजम का यह बयान सपा के वास्तविक चेहरे को उजागर करता है। साथ ही उन्होंने सपा के साथ गठबंधन करने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती से इस पर अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की है।

महिला आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस

राष्ट्रीय महिला आयोग ने अभिनेत्री से नेता बनी जया प्रदा पर सपा नेता आजम खान की टिप्पणियों को ‘‘अत्यधिक अपमानजनक’’ बताते हुए उनकी कड़ी निंदा की और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। खबरों का हवाला देते हुए एनसीडब्ल्यू ने कहा कि आजम खान का कथित बयान ‘‘अपमानजनक, अनैतिक है और महिला की गरिमा के प्रति असम्मान दिखाता है।’’ एनसीडब्ल्यू की अवर सचिव बरनाली शोम ने नोटिस में कहा, ‘‘आयोग इस मामले पर ऐसी गैरजिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करता है। आपको इस मामले पर आयोग को संतोषजनक स्पष्टीकरण देना होगा।’’

मुख्य समाचार

आज खत्म हो सकती है जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल

नवान्न में डॉक्टरों के साथ सीएम की होगी बैठक हर कालेज से 2 प्र​तिनिधि बैठक में होंगे शामिल मीडिया के सामने खुले मंच पर बैठक हो सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगे पढ़ें »

लेनिन सरणी स्थित एक होटल में लगी भयावह आग

कोलकाता : बहुबाजार थानांतर्गत लेनिन सरणी स्थित एक चार मंजिला भवन की छत पर आग लगने से इलाके में अफरा- तफरी मच गई। रविवार की आगे पढ़ें »

एएआई ने एल्युमीनियम उत्पादों पर मूल सीमा शुल्क 10 से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत करने की मांग की

नई दिल्ली : आगामी 5 जुलाई पेश किया जाएगा, ऐसे में एल्युमीनियम उत्पादकों ने सरकार से प्राथमिक एल्युमीनियम, स्क्रैप और डाउनस्ट्रीम उत्पादों पर आयात शुल्क आगे पढ़ें »

मलबे से बनेंगे सांसदों के नए फ्लैट

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली को संवारने का काम इन दिनों जोरों पर है। दिल्ली में पुराने मकानों को तोड़कर मल्टीस्टोरी फ्लैट बनाए आगे पढ़ें »

बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आईएमए ने कल देशव्यापी हड़ताल बुलाई

नयी दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बंगाल में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में रविवार को कहा कि हम 17 जून को पूरे आगे पढ़ें »

भोपाल पहुंचे पर जल समाधि नहीं ले सके बाबा वैराग्यानंद

भोपाल : लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत का दावा करने वाले बाबा वैराग्यनंद गिरी महाराज रविवार को जल समाधि लेने पहुंचे आगे पढ़ें »

भारत ने इन 28 अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स बढ़ा दिया है, जानिए किस पर कितना टैक्स बढ़ा

नई दिल्ली : सरकार ने अमेरिका में उत्पादित और वहां से आयात किए जाने वाले बादाम, अखरोट और दालों सहित 28 विनिर्दिष्ट वस्तुओं पर टैक्स आगे पढ़ें »

अब्दुल कलाम के जन्मदिन को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने की मांग

नई दिल्ली : भारत का गौरव, मिसाइल मैन एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन (15 अक्टूबर) को राष्ट्रीय छात्र दिवस घोषित करने आगे पढ़ें »

रोहित के शतक से भारत ने खड़ा किया 336 रन का पहाड़

कोहली ने जड़ा अर्धशतक विश्व कप के इतिहास में भारत ने पाक के खिलाफ दूसरी बार 300 के पार का स्कोर बनाया रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार आगे पढ़ें »

इजराइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग की दोषी करार

यरुशलमः इजरायली अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की पत्नी सारा नेतनयाहू (60) को सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी करार दिया आगे पढ़ें »

ऊपर