अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर : सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकवाद की रीढ़ तोड़ने के अभियान में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए शुक्रवार को राज्य के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी एक घर में छिपे हुए थे।
मकान को विस्फोट कर उड़ा दिया
इस संबंध पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने  कार्रवाई के दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को भी कहा। एक घर में छिपे आतंकियों ने चेतावनी को नजर अंदाज करते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की। बाद में उन्होंने मकान को विस्फोट कर उड़ा दिया।
हथियार और गोला बारूद बरामद
पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान इरफान अहमद और तसादुक शाह के रूप की गई है। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकी पुलवामा जिले के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि आतंकियों के मारे जाने के बाद तलाशी में घर के अंदर से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किया गया। मालूम हो कि पिछले हफ्ते सुरक्षा बलों ने पुलवामा में चार आतंकियों को मार गिराया था।
आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था
बता दें कि अनंतनाग में के.पी. रोड पर आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस टीम पर बुधवार को ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था।

गौरतलब है कि 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है जो 15 अगस्त तक चलेगी। इस बीच यात्रा शुरू होने के 16 दिन पहले आतंकियों ने हमला कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिये हैं।  श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए के सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

मुख्य समाचार

कांकीनाड़ा में बमबारी से भारी तनाव

पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग कांकीनाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका में शनिवार को व्यवसायियों व पुलिस के बीच संंघर्ष के एक दिन बाद सोमवार आगे पढ़ें »

राज्यभर में 10 जुलाई को 2 घंटे की ट्रक हड़ताल

कोलकाता : फेडरेशन ऑफ बेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने आगामी 10 जुलाई को एक दिन के लिए सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक आगे पढ़ें »

एनआरएस जैसी घटना दोबारा न घटे, सीएम ने दिये निर्देश

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि एनआरएस जैसी घटना दोबरा न घटे। सीएम ने बैठक आगे पढ़ें »

गारुलिया नगरपालिका पर भी भाजपा का कब्जा

चेयरमैन सहित 12 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन नयी दिल्ली : बंगाल में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए भाजपा एक के बाद एक आगे पढ़ें »

हमले के मामले में अभिनेता विद्युत जामवाल बरी

मुंबई : जुहू इलाके में रहने वाले राहुल सूरी नाम के एक व्यक्ति पर अगस्त 2007 में सांताक्रूज स्थित एक पांच सितारा होटल में बोतल आगे पढ़ें »

तूफानगंज 2 नं. पंचायत समिति की अध्यक्ष सहित 7 सदस्य भाजपा में शामिल

29 सीटों वाली पंचायत समिति की 17 सीटों पर अभी भाजपा काबिज कूचबिहारः कूचबिहार में भाजपा सांगठनिक विस्तार के मामले में तृणमूल को कड़ी टक्कर देने आगे पढ़ें »

नारायणगढ़ में तृणमूल नेता के केलाबागान से हथगोले बरामद

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के नारायणगढ़ के एक तृणमूल नेता निर्मल धाड़ा के केलाबगान से हथगोले बरामद किये गये। सोमवार की सुबह से इलाके को आगे पढ़ें »

यौन आग्रह मानने से इनकार पर महिला डांसर के कपड़े फाड़े, मारपीट

हैदराबाद : बार में ग्राहकों के यौन आग्रह को मानने से इनकार करने पर शुक्रवार रात एक व्यक्ति एवं चार महिलाओं ने पेशे से डांसर आगे पढ़ें »

स्ट्राइक और मैच की तुलना ना करें : पाक सैन्य प्रवक्ता

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता ने सोमवार को भारत के गृह मंत्री अमित शाह द्वारा विश्व कप में भारत से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की आगे पढ़ें »

2027 तक दुनिया की सर्वाधिक आबादी वाला देश हो जायेगा भारत

संयुक्त राष्ट्र : भारत आबादी के मामले में वर्ष 2027 तक चीन को पीछे छोडते हुए विश्व का सर्वाधिक जनसंख्या वाला देश बन जायेगा। संयुक्त आगे पढ़ें »

ऊपर