अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकी ढेर

श्रीनगर : सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकवाद की रीढ़ तोड़ने के अभियान में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए शुक्रवार को राज्य के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी एक घर में छिपे हुए थे।
मकान को विस्फोट कर उड़ा दिया
इस संबंध पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने  कार्रवाई के दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को भी कहा। एक घर में छिपे आतंकियों ने चेतावनी को नजर अंदाज करते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी गोलीबारी की। बाद में उन्होंने मकान को विस्फोट कर उड़ा दिया।
हथियार और गोला बारूद बरामद
पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान इरफान अहमद और तसादुक शाह के रूप की गई है। उन्होंने बताया कि दोनों आतंकी पुलवामा जिले के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि आतंकियों के मारे जाने के बाद तलाशी में घर के अंदर से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किया गया। मालूम हो कि पिछले हफ्ते सुरक्षा बलों ने पुलवामा में चार आतंकियों को मार गिराया था।
आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था
बता दें कि अनंतनाग में के.पी. रोड पर आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस टीम पर बुधवार को ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था।

गौरतलब है कि 1 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है जो 15 अगस्त तक चलेगी। इस बीच यात्रा शुरू होने के 16 दिन पहले आतंकियों ने हमला कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिये हैं।  श्रद्धालुओं पर आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए के सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

new zealand speaker

न्यूजीलैंड : संसद में रो रहे बच्चे को स्पीकर ने पियाला दूध, लोगों ने की सराहना

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के संसद भवन में स्पीकर ट्रेवर मलार्ड ने एक सांसद के बेटे को दूध पिलाया। मालूम हो कि संसद भवन में आमतौर आगे पढ़ें »

ऊपर