कुछ नेता शौक पूरा करने के लिए बनना चाहते हैं प्रधानमंत्री : अमित शाह

आगरा : भारतीय जनता पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश में अपने संगठन और पार्टी की चुनावी रणनीति में धार देने के लिए ताबड़तोड़ प्रचार करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। इसी के तहत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को आगरा में चुनावी रैली में विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए हुए कहा कि जनता सिर्फ इसलिए वोट नहीं दे सकती कि किसी की प्रधानमंत्री बनने की हसरत में उम्र निकली जा रही है या किसी को प्रधानमंत्री बनने का शौक चढ़ गया है। शाह ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि एक ओर देश का विकास करने वाले नरेंद्र मोदी हैं, जिनकी सरकार पर 5 साल में भ्रष्टाचार का कोई आरोप तक नहीं लगा तो दूसरी तरफ महागठबंधन और महामिलावट है, जो जाति-धर्म वाली सरकार चाहते हैं। अमित शाह ने कहा, ‘हमें देश की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री को चुनना है, हमें ऐसा प्रधानमंत्री चुनना है जो पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे सके ना कि सिर्फ इसलिए कि उनकी उम्र निकली जा रही है। इनसे कोई पूछे कि अगर आप जीते तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा। इनके पास इस सवाल का जवाब नहीं होगा।’ ‘सारे विपक्षी नेता मोदी जी को हटाना चाहते हैं, शाह ने कहा, ‘मायावती जी कहती हैं कि मोदीजी को हटाया जाए, मगर पूछो चुनाव कहां से लड़ेंगी तो कहेंगी कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी। शरद पवार, ममता बनर्जी, स्टालिन, चंद्रबाबू नायडू सब कह रहे हैं कि मोदीजी को हटाना है, मगर पूछो आप चुनाव कहां से लड़ोगे तो ये सब कह रहे हैं कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे। बीते 70 सालों में कांग्रेस और उनके चट्टे-बट्टों ने शासन किया, लोगों को अहसास ही नहीं था कि देश आजाद भी है।’ उन्होंने कहा, ‘बिना किसी की जाति-धर्म पूछे 6 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। मोदीजी ने बिना किसी की जात-पात पूछे 13 करोड़ किसानों के खाते में 6 हजार रुपये देने का फैसला किया।’ उन्होंने लोगों से पूछा कि आप जाति-धर्म करने वाली सरकार चाहते हैं या देश का विकास करने वाली सरकार चाहिए। शाह ने कहा कि पिछले 5 सालों में मोदी सरकार और 2 साल की योगी सरकार के दौरान भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा। शाह ने कहा, ‘यूपीए सरकार के दौरान पाकिस्तान हमारे सैनिकों को ले जाता था और सिर काटकर भेजता था, लेकिन ‘मौनी बाबा’ वाली सरकार के माथे पर जूं नहीं रेंगी। मोदीजी की सरकार के दौरान उन्होंने उरी पर हमला किया, उन्हें लगा कि फिर ‘मौनी बाबा’ जैसी सरकार होगी। मगर मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।’ शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सेना से एयर स्ट्राइक के सबूत मांगते हैं। उनके इन सवालों पर पाकिस्तान की संसद में तालियां बजती हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव गरीबों के विकास, देश की सुरक्षा और विश्व की मजबूत अर्थव्यवस्था बनाने जैसे मुद्दों पर लड़ना चाहिए ना कि किसी का प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब पूरा करने के लिए। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 5 सालों में एक भी छुट्टी नहीं ली है। देश के पास ऐसा प्रधानमंत्री है जो दिन में 18-18 घंटे काम करता है। एक ओर ऐसे नेता हैं जो घूमने के लिए 6-6 महीने गायब रहते हैं और उनकी मां तक को पता नहीं होता है कि उनका बेटा कहां गया। आजादी के बाद से क्यों कभी किसी प्रधानमंत्री ने अक्षयवट को खोलने की हिम्मत नहीं दिखाई? वे लोग डरते थे, मगर मोदीजी ने यह काम करके दिखाया।’

मुख्य समाचार

विजयवर्गीय ने निगमकर्मियों को बैट से पीटा

इंदौर : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे की दंबंगई सामने आई है। भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपने समर्थकों आगे पढ़ें »

अमेरिका-चीन का व्यापार युद्ध भारत के लिए अवसर: पनगढ़िया

न्यूयॉर्कः अमेरिका और चीन के व्यापारिक रिश्तों में बढ़ता तनाव भारत के लिए एक 'अवसर' की तरह है। ऐसी में भारत उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आगे पढ़ें »

कैश की किल्लत होगी खत्म, आरबीआई से मिल सकते हैं 3 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली : बिमल जालान समिति की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रिजर्व बैंक के पास पड़ी आवश्यकता से अधिक आरक्षित पूंजी से केंद्र सरकार आगे पढ़ें »

ट्रेन में 2 विधायकों से लूटपाट, चोरों ने नकदी सहित दस्तावेज उड़ाए

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे के कल्याण स्टेशन पर सोमवार को अलग-अलग ट्रेनों में दो विधायकों से चोरों ने लूटपाट की। इस घटना की जानकारी आगे पढ़ें »

भारत पहुंचे पोम्पियो, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात

नई दिल्ली : भारत के दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विदेश आगे पढ़ें »

जल्द आएगा राष्ट्रीय खुदरा नीति पर मसौदा, व्यापार संघों से मांगे सुझाव 

नई दिल्ली : राष्ट्रीय खुदरा नीति का एक मसौदा अगले दस दिनों में जारी किया जा सकता है।  इस मसौदे पर व्यापार संघों से सुझाव आगे पढ़ें »

एसयूवी ने ली फुटपाथ पर सो रहे 3 बच्चों की जान, भीड़ की पिटाई से ड्राइवर की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार देर रात एक अनियंत्रित एसयूवी ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को रौंद डाला। शहर के आगे पढ़ें »

बजट : पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है सरकार

नई दिल्ली : बजट में मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में ला सकती है। एक रिपोर्ट के आगे पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर के पहले दौरे पर शाह, डोगरा फ्रंट ने कहा- अलगावादियों से न हो बातचीत

श्रीनगर : गृहमंत्री का दायित्व संभालने के बाद अमित शाह बुधवार को अपने पहले दौरे पर  जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। वहीं उनकी यात्रा को देखते आगे पढ़ें »

अमेजन इंडिया कारोबार के तीसरे वर्ष कर रही है मेगा सेल का आयोजन

नई दिल्ली : ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन भारत में अपने कारोबार के तीसरे वर्ष में 15-16 जुलाई को प्राइम डे आगे पढ़ें »

ऊपर